लो जी, डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री फिर ले आये हिमाचल के इस विधानसभा के लिए 22 करोड़ के प्रोजेक्ट, पढ़े उन्होंने क्या कहा और किसको समझाया। ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

23

0

Target News

ऊना । शिमला । राजवीर दीक्षित

हिमाचल के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की विकास कार्यो को करवाने के लिए बनी ‘स्पीड’ जबरदस्त काम कर रही है। उन्होंने एक बार फिर 22 करोड़ के विकास प्रोजेक्ट शुरू करवा विपक्ष में बैठे लोगों को करारा जवाब दिया है।

आज हरोली विधानसभा क्षेत्र के टाहलीवाल के बाथू-बाथड़ी में पुलिस थाने का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा है कि हरोली की जनता को सुरक्षित रखना मेरी नैतिक जिम्मेदारी है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि आने वाले समय में टाहलीवाल थाना अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए ए क्लास थाना बनकर उभरेगा और इसके परिणाम भी ए क्लास होंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस थाने में 46 पद स्वीकृत किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों को इस थाने से होने वाले लाभ व थाने बारे लोगों की क्या फीडबैक है इसके लिए वे स्वयं तीन महीने तक टाहलीवाल थाने की मॉनिटरिंग करेंगे। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि टाहलीवाल थाना भविष्य में अपराधिक व गैर कानूनी गतिविधियों पर तंज कसने में कारगर साबित होने के साथ-साथ हरोली हल्के की जनता के लिए भी वरदान साबित होगा। उन्होंने कहा कि गैर कानूनी गतिविधियों से सख्ती से निपटने के लिए आने वाले समय में जल्द ही पोलयां में भी पुलिस चौकी खोली जाएगी।

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बुधवार को हरोली विधानसभा क्षेत्र के तहत लगभग 22 करोड़ रूपये के विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लोकार्पण और 3.22 करोड़ रूपये की लागत से जल शक्ति विभाग के सर्कल कार्यालय भवन की आधारशिला रखी।

विभिन्न विकासात्मक कार्यों में 20 लाख रूपये से निर्मित गोंदपुर रेन शेल्टर, 34.50 लाख रूपये की लागत से न्यू राजकीय कॉलेज कैंटीन बीटन, 82 लाख रूपये से पूवोबाल में जलापूर्ति योजना ऑग्मेंटेशन कार्य, 2.37 करोड़ रूपये की लागत से पूवोबाल आईटीआई वर्करशॉप भवन, 25 की लागत से सामुदायिक केंद्र हीरां का लोकार्पण, पंडोगा में 6 करोड़ से नव निर्मित आईटीआई भवन तथा लगभग 8 करोड़ रूपये की लागत से पूबोवाल में जलापूर्ति योजना का कार्य शामिल है।

उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पुलिस विभाग के साथ-साथ प्रत्येक सरकारी कार्यालयों के कर्मचारी मुस्तैदी और ईमानदारी से अपने कर्त्तव्य का निर्वहन करें ताकि हरोली की जनता का भरोसा प्रशासन के साथ-साथ पुलिस पर भी बना रहे। मुकेश अग्निहोत्री ने अवैध खनन में संलिप्त व्यक्तियों पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश में पारदर्शिता के साथ काम करने वाली सरकार ने सत्ता संभाली है।

वर्तमान सरकार के समय में कानून के खिलाफ व गैर कानूनी/अपराधिक कार्य करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि हरोली में भी माइनिंग के नाम पर लूट मचाने व अपराधिक/नशे जैसी गतिविधियों करने वालों के विरूद्ध प्रशासन व सरकार एक साथ मिलकर कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि नशीलों पदार्थों की गतिविधियों में संलिप्त किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

सामुदायिक भवन हीरां के लोकार्पण पर बोले उप मुख्यमंत्री नव निर्मित सामुदायिक भवन के लोकार्पण पर जनसमूह को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हरोली विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर हो रही है। उन्होंने कहा कि हीरां में सामुदायिक भवन बनने से यहां के लोगों को इसका काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि गांव के प्रधान, उप प्रधान व पंच गांव की सेवा और गांव के विकास के लिए ही चुने जाते हैं।

उन्होंने कहा कि पंचायत प्रतिनिधि अपना पूर्ण ध्यान पंचायत विकास की ओर केंद्रित करें ताकि गांव स्तर पर लोगों को सभी सुविधा मिल सके। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हीरां गांव के प्रधान हमेशा गांव विकास के लिए तत्पर रहते है और गांव में विकास के बेहतर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विस क्षेत्र के लोगों ने पूर्व में काफी कष्ट सहे हैं लेकिन अब काफी बदलाव आया है।

उन्होंने कहा कि बीत क्षेत्र के लोगों को पानी उपलब्ध करवाना उनकी प्राथमिकता है। क्षेत्र में पानी उपलब्ध करवाने के लिए निर्णायक कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड समय में पानी की योजनाएं बनाई जा रही है ताकि लोगों को पानी की सुविधा मुहैया करवाई जा सके।

देखें Video : जालन्धर से लुधियाना पुलिस स्टेशन शिकायत के सम्बंध में बात करने पहुंची महिला से SHO की बदसलूकी का वॉयरल वीडियो सोशेल मीडिया पर पंजाब की भगवंत मान सरकार के लिए चुनोती बनने जा रहा है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि 74 करोड़ रूपये से बीत सिंचाई दो योजना बनाई जा रही है जिससे बीत क्षेत्र के हर खेत को सिंचाई की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पोलियां में 50 व 25 लाख लीटर क्षमता वाले दो जल भंडारण टैंक बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमराली में प्रदेश का सबसे बड़ा वाटर टैंक बनाया जा रहा है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि लगभग 500 करोड़ रूपये पानी के क्षेत्र में खर्च किए जा रहे हैं।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कुछ दशक पहले हरोली में कोई भी प्रशासनिक कार्यालय नहीं होता था। लेकिन वर्तमान में हरोली में एसडीएम, तहसीलदार, डीएसपी, जल शक्ति विभाग का कार्यालय सहित अन्यों विभागों के कार्यालयों का नेटवर्क बिछाया गया है जिससे क्षेत्र की जनता अपने घर द्वार पर ही लाभान्वित हो रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले सयम में हरोली विधानसभा क्षेत्र को सम्पूर्ण हरोली सक्षम हरोली के नाम से जाना जाएगा यहां हर प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हरोली विस क्षेत्र में अपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए पूरे हरोली क्षेत्र को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में प्रदेश के सबसे लम्बे हरोली रामपुर पुल पर सीसीटीवी कैमरे तथा वाहन की गति पर नज़र रखने के लिए स्पीडोमीटर भी स्थापित किए गए हैं। इसके अतिरिक्त राहगीरों को बैठने के लिए रेन शेल्टर व पीने के पानी के लिए प्याऊ स्थापित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि बहुत जल्द ही हरोली-रामपुर पुल के समीप एक भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा।

मुकेश अग्निहोत्री ने विकास पर चर्चा करते हुए कहा कि हरोली हल्के को विकास के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि पालकवाह के कौशल विकास केंद्र के संचालन हेतू ट्रिपल आईटी सलोह के साथ इकरार किया गया है। आगमाी अप्रैल माह से यहां से हज़ारों प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। बल्क ड्रग पार्क का कॉपोरेट कार्यालय राजीव गांधी भवन में बनाकर तैयार कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि ईसपुर में तीन करोड़ रूपये की लागत से भव्य मंदिर बनाया जा रहा है।

हरोली से शिमला वाया नंगल-कीरपुर, भराड़ीघाट-दाड़लाघाट-शालाघाट बस सेवा को दिखाई हरी झंडी

उप मुख्यमंत्री ने हरोली से शिमला वाया नंगल-कीरतपुर फोर लेन मंडी भराड़ी एएमस(बिलासपुऱ) भराड़ीघाट-दाड़लाघाट-शालाघाट होकर चलने वाली एचआरटीसी बस को भी हरी झंडी दिखाई। उन्होने बताया कि यह बस हरोली से प्रातः 6 बजे तथा ऊना से प्रातः 6.25 बजे चलेगी और वापिस हरोली के लिए दोहपर 2.45 बजे शिमला से ऊना के लिए चलेगी।

उन्होंने कहा कि हरोली से शिमला वाया किरपुर फोर लेन एम्स बिलासपुर होकर जाने वाली पहली बस सेवा है जोकि प्रदेश के दो जिला मुख्यालयों को जोड़ने का काम करेगी। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि यह बस सेवा जिला ऊना के साथ-साथ सीमावर्ती राज्य पंजाब के लोगों को भी एम्स बिलासपुर तक जाने के लिए कारगर साबित होगी।

इसके अलावा एचआरटीसी की यह बस सेवा बिलासपुर व शिमला में ऊना व पंजाब के कर्मचारी वर्ग, उद्यमियों व कारोबारियों के लिए उपयोगी साबित होगी। उन्होंने कहा कि शालाघाट से अर्की जाने के लिए भी एक नया छोटा वैकल्पिक मार्ग मिलेगा। उप मुख्यमंत्री ने कह कि इस बस सेवा में हरोली से शिमला का बस किराया 325 प्रति व्यक्ति तथा ऊना से शिमला के लिए 314 रूपये प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है।

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बालीवाल में डंगा लगाने के लिए 10 लाख रूपये स्वीकृति किए। उन्होंने कहा कि पूवोबाल, हीरां व दुलैहड़ में तालाबों के निर्माण व सौर्दीयकरण के लिए 6 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे।

इस अवसर पर पूर्व विधायक सतपाल सिंह रायजादा, जिला अध्यक्ष रणजीत राणा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अशोक ठाकुर, ओबीसी सैल के अध्यक्ष प्रमोद कुमार, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विनोद विट्टू, उपायुक्त राघव शर्मा, एसपी अर्जित सेन, एसई पीडब्ल्यूडी जीएस राणा, एक्सिन जेएसवी पुनीत शर्मा, जिला परिषद सदस्य नरेश कुमारी, हीरां पंचायत प्रधान जसविंदर कौर, पूर्व प्रधान गुरमुख सिंह राणा, उप प्रधान गोल्डी, प्रधान हरोली रमन सहित संबंधित पंचायतों के प्रधान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।