हिमाचल से कौन जाएगा राज्यसभा, बनी कांग्रेस में सहमति: दिल्ली में हुई चर्चा, मुख्यमंत्री के साथ डिप्टी CM व प्रतिभा सिंह को हाईकमान ने बुलाया है। पढ़े सारी जानकारी ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

26

0

Target News

नई दिल्ली । शिमला । राजवीर दीक्षित

हिमाचल से राज्यसभा में कौन जाएगा इस बात को लेकर कांग्रेस में सहमति बन गई है। पहले पड़ाव की सामने आ रही जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी या प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजने और लोकसभा चुनाव में संभावित प्रत्याशियों को लेकर आज दिल्ली में चर्चा हुई है।

बकायदा इस बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री व प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह को भी बुलाया गया था।

सूत्रों की मानें तो प्रदेश कांग्रेस नेताओं ने इन दोनों को हिमाचल से राज्यसभा भेजने की सहमति दे दी है। अब यह सोनिया और प्रियंका गांधी तय करेगी कि वह हिमाचल से राज्यसभा जाना चाहती हैं या नहीं। प्रदेश कांग्रेस के इस प्रस्ताव को राजीव शुक्ला अब हाईकमान के समक्ष रखेंगे।

देर रात तक दिल्ली में संपन्न हुई मीटिंग में लोकसभा चुनाव के लिए चारों संसदीय क्षेत्रों से चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों से एप्लिकेशन इनवाइट करने का निर्णय लिया गया।

डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि पार्टी ने फैसला लिया है कि विधानसभा चुनाव की तर्ज पर लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन मांगे जाए। इसके बाद ही स्क्रीनिंग कमेटी उम्मीदवारों का चयन करेगी।

आपको बता दे कांग्रेस ने हिमाचल में प्रत्याशियों के चयन का जिम्मा स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन भक्त चरण दास को दिया हुआ है। इसलिए राजीव शुक्ला की मौजूदगी में भक्त चरण दास ने प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ पहली इंट्रोडक्टरी (मेल मिलाप) मीटिंग ली।

सुबह से ही बनी थी चर्चा की आखिर क्यों हाईकमान ने अचानक दिल्ली बुलाये तीन दिग्गज

कांग्रेस हाईकमान ने आज की मीटिंग के लिए अचानक प्रदेश के तीन बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाया था। दिल्ली में रात पौने 9 बजे तक कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला के घर पर मीटिंग हुई है।

जानकारी में 8 फरवरी को इलेक्शन कमीशन राज्यसभा सांसद के चुनाव की अधिसूचना जारी करेगा। इसलिए किसी एक नाम पर सहमति बनाने को लेकर तुरंत मीटिंग रखी गई है।

इसलिए बुलानी पड़ी मीटिंग

कांग्रेस हाईकमान ने अचानक दिल्ली में यह मीटिंग बुलाई। इसके लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री को ही दिल्ली बुलाया गया।

कुछ नामों पर भी हुई चर्चा

कांग्रेस से जुड़े सूत्र बताते हैं कि आज की मीटिंग में सोनिया और प्रियंका गांधी के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर कौल सिंह, पूर्व राज्यसभा सांसद विप्लप ठाकुर और पूर्व मंत्री आशा कुमारी के नाम पर भी चर्चा हुई है।

मगर इनमें से किसी एक का नंबर तभी आएंगा यदि सोनिया और प्रियंका हिमाचल से राज्यसभा जाने को इंकार करती हैं। सोनिया गांधी को हिमाचल के साथ साथ तेलंगाना से भी राज्यसभा भेजने की चर्चाएं हैं।

The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें।