कांग्रेस के साथ चलने वाले नही होंगे निराश, सरकारी रोजगार के दरवाजे खोलेगी हिमाचल सरकार: मुकेश अग्निहोत्री ने पूछा सवाल भाजपा बताये साल में 2 करोड़ रोजगार कहां गए।

 

 

 

The Target News

ऊना । राजवीर दीक्षित

हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली युवा कांग्रेस के युवा सम्मेलन में शिरकत की
घालूवाल में आयोजित इस युवा सम्मेलन में हजारों की संख्या में युवाओं ने भाग लिया।

मुकेश अग्निहोत्री का जोरदार स्वागत युवाओं द्वारा किया गया। इस सम्मेलन में आस्था अग्निहोत्री, हमीरपुर के कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा की धर्मपत्नी अंजना रायजादा विशेष रूप से उपस्थित रही।

युवा कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष निगम भंडारी, जिला अध्यक्ष राघव ठाकुर, हरोली ब्लॉक अध्यक्ष प्रशांत राय, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत राणा, हरोली ब्लॉक अध्यक्ष विनोद बिट्टू भी उपस्थित रहे।

मुकेश अग्निहोत्री ने बड़ी संख्या में जुटे युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल की सरकार रोजगार के लिए काम कर रही है, युवाओं को रोजगार मिले इसकी प्राथमिकता तय की जा रही है।

उन्होंने कहा कि सरकारी व निजी क्षेत्र में रोजगार के द्वार सरकार खोलेगी। उन्होंने कहा कि सरकारी, उद्योग, स्वरोजगार के साधन हो इन सब में हिमाचलियों को प्राथमिकता मिले इसको लेकर के हम काम कर रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग में 10000 से अधिक भर्ती की जा रही है, परिवहन विभाग में 350 से अधिक भर्ती की जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी नौकरियों को जुलाई में पूरा करने का लक्ष्य रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी मंत्री भी अनेक विभागों में सरकारी रोजगार देने के लिए विशेष काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने युवाओं के साथ जो वायदा किया है उसे पूरा किया जाएगा।

डिप्टी सीएम ने कहा कि आज नई सोच के साथ आगे बढ़ने का समय है। उन्होंने कहा कि सस्ती शिक्षा मिले, स्वास्थ्य अच्छा मिले इसके लिए काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस देश में फ्री एजुकेशन व हेल्थ सर्विसेज देना आने वाले समय में एजंडा में आएगा।

उन्होंने कहा कि मैं आज यह बात कर रहा हूं तो आपको लग सकता है कि यह संभव नहीं है लेकिन याद रखें आने वाले समय में सरकारों को स्वस्थ व शिक्षा को लेकर के मंथन करना पड़ेगा ,यह फ्री उपलब्ध हो इसके लिए काम करना पड़ेगा ,योजना बनानी पड़ेगी।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने युवाओं को ठगा है ,युवाओं के साथ धोखा किया है, उनका रोजगार नहीं दिया है, नशे की और युवा आगे बढ़ा है ,युवा पीढ़ी को बचाना आज बहुत बड़ा मसला हो गया है।

उन्होंने कहा कि चंद पूंजीपतियों को अमीर करने वाले प्रधानमंत्री ने गरीबों की कोई सुध नहीं ली गरीब को और गरीब कर दिया, देश के हालात खराब किए हैं। उन्होंने कहा कि भारत का रुपया कमजोर हुआ है। उन्होंने कहा कि 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वायदा करने वाले आज युवाओं की बेरोजगारी पर खामोश है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं के सम्मान में 1 लाख देने की बात कही है, कर्मचारियों को OPS दी जा रही है, युवाओं को रोजगार देने की बात कही है, किसान का कर्ज माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश को खुशहाल बनाने का काम कांग्रेस करेगी।

मुकेश ने कहा कि कांग्रेस अब मजबूत है और अब कोई साजिश या षड्यंत्र कामयाब नहीं होगी। मुकेश ने कहा कि 4 जून के बाद सरकार मजबूत होगी और यह 4 जून भाजपा और उसके नेताओं के लिए यादगार जरूर बनाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव विकास के मुद्दे पर है, हिमाचल को आत्मनिर्भर बनाने के मुद्दे पर है, महिलाओं को ₹1500 देने की गारंटी के समर्थक कौन है और विरोधी कौन है इनके बीच है, ओपीएस के समर्थक कौन है विरोधी कौन है इनके बीच है, उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार पारदर्शिता से कौन देना चाहता है और पेपर बेचे किसने इसके बीच है, माफिया को संरक्षण किसने दिया और माफिया को रोक कौन रहा है?

ऊना के दमदार नेता रायजादा को सांसद बनाये

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि ऊना से कांग्रेस पार्टी ने सतपाल रायजादा जो दमदार नेता हैं उनको प्रत्याशी बनाया है उन्होंने कहा कि जनता एकजुट हो जाए, हमीरपुर क्षेत्र के हित के लिए इस बार सतपाल रायजादा को प्रत्याशी बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि रायजादा विकास को आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि हरोली हल्का एक मुश्त सतपाल को वोट डालें। उन्होंने कहा कि रायजादा को मिलने वाला एक-एक वोट मुझे मिलेगा।

उन्होंने कहा कि इसलिए हरोली में एक ही नारा है विकास का और एक ही वोट है कांग्रेस के लिए इसलिए सभी मतदाता ,कार्यकर्ता मेहनत से अपने मतदान का प्रयोग करें ,हरोली के मजबूती के लिए सतपाल रायजादा को वोट कर सफल बनाएं ।