NIA की छापेमारी: खालिस्तानी समर्थक पोस्टों के मामले में मोगा में कार्रवाई

लुधियाना । राजवीर दीक्षित

(NIA’s Early Morning Raid: Investigating Social Media Threats in Moga) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने शुक्रवार सुबह पंजाब के मोगा जिले में एक बड़ी छापेमारी की है। यह कार्रवाई बिलासपुर गांव में कुलवंत सिंह के घर पर की गई, जिन पर आरोप है कि वह सोशल मीडिया पर खालिस्तानी समर्थक पोस्ट शेयर करता था।

सुबह 5 बजे एनआईए की टीम कुलवंत सिंह के निवास पर पहुंची और वहां जांच शुरू की। इस दौरान, स्थानीय पुलिस भी उनके साथ मौजूद थी। एनआईए की टीम ने कुलवंत सिंह और उसके परिवार से गहन पूछताछ की। घर के अंदर किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी गई, जिससे यह स्पष्ट होता है कि जांच की गंभीरता कितनी अधिक थी।

कुलवंत सिंह, जो पेशे से एक ड्राइवर हैं और रामपुरा में एक सीमेंट फैक्ट्री में काम करते हैं, ने बताया कि एनआईए की टीम ने उनके खालिस्तानी पोस्टों को लेकर जांच की और उन्हें भविष्य में ऐसा करने से रोकने की चेतावनी दी। कुलवंत सिंह ने कहा, “एनआईए की टीम ने आज सुबह मेरे घर पर छापेमारी की।”

यह छापेमारी उस समय की जा रही है जब देश में खालिस्तानी गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। एनआईए की टीम कुलवंत सिंह से जुड़ी हर चीज की जांच कर रही है, जिससे यह पता लगाया जा सके कि क्या वह किसी बड़े नेटवर्क का हिस्सा है या नहीं।