कैबिनेट मंत्री हरजोत बैंस ने माता-पिता के साथ पैतृक गांव गंभीरपुर में डाली अपनी वोट, कही यह बात

नंगल । राजवीर दीक्षित

(Punjab Panchayat Elections 2024 – Voting Begins Across 13,937 Gram Panchayats) पंजाब में 13937 पंचायती चुनावों के लिए आज 1.33 करोड़ वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने अपने पैतृक गांव गंभीरपुर में अपनी माता और पिता के साथ वोट डाला।

पंजाब में गांव की सरकार यानी पंचायत चुनाव के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शुरु हो गया है। इस दौरान 1 करोड़ 33 लाख मतदाता अपने वोट का इस्तेमाल करेंगे। राज्य में आज पंचायत चुनाव हो रहे हैं, जिसको लेकर खास तौर पर गांवों के मतदाताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

➡️ देखें Video: मार्किट में था तैनात बहादुर चौकीदार को तेजधार हथियार से काटा, पुलिस पंचायत चुनाव में है व्यस्त।

आज जहां पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में वोट डाले जा रहे हैं। वहीं, पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस अपने परिवार के साथ श्री आनंदपुर साहिब के गांव गंभीरपुर में वोट डालने पहुंचे। कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने अपने पैतृक गांव गंभीरपुर में अपनी माता और पिता के साथ वोट डाला है।

इस मौके पर वोट डालने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आज पंचायत चुनाव में मतदाताओं का पूरा उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि राज्यों में चुनाव पूरी शांति के साथ हो रहे हैं और खास तौर पर उनके इलाके में किसी तरह का तनाव नहीं है जो पूरे इलाके के लिए गर्व की बात है। उन्होंने लोगों से अपील की कि लोग बिना किसी डर के अपने वोट का इस्तेमाल करें।

पंजाब में आज पंचायत चुनाव हैं। मतदान प्रक्रिया सुबह 8 बजे से शुरु होकर शाम 4 बजे तक चलेगी। शाम को ही नतीजे घोषित किए जाएंगे। चुनाव के मद्देनजर राज्य के सभी जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पंचायत चुनाव में सरपंच पद के लिए 25,588 उम्मीदवार मैदान में हैं। पंच पद के लिए 80,598 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा 3,798 सरपंच और 48,861 पंच सर्वसम्मति से चुने गए हैं।