‘एक्शन’ में आई पंजाब की यह तेजतर्रार डिप्टी कमिश्नर, 3 साल में भी पूरा नहीं किया सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी ने पुल का निर्माण तो लगा दिया 2.91 करोड़ का जुर्माना: राजमार्ग मंत्रालय को भेजी गयी रिपोर्ट

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

(Fine of 2.91 Crores Imposed by DC Preeti Yadav on Bridge Contractor) किसी भी काम को बेहतरीन व तेजतर्रार तरीके से करवाने वाली पंजाब के जिला रुपनगर की डिप्टी कमिश्नर एक बार फिर से सोशल मीडिया पर लोगो की पहली पसंद बन गई है।

उनकी तरफ से 2021 से बन रहे एक पुल का निर्माण आज तक पूरा न हो पाने के कारण पुल का निर्माण करने वाली कंपनी पर 2 करोड़ 91 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

आज डिप्टी कमिश्नर डा. प्रीति यादव ने सरहिंद नहर पर बन रहे इस निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया। जहां पुल का निर्माण करने वाली कंपनी पर 2 करोड़ 91 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।उन्होंने जुर्माने की राशि कंपनी को भुगतान होने वाली राशि से काटे जाने की रिपोर्ट राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग को भेजी है।

➡️ Canada से ‘द टारगेट न्यूज’ इस लाइन को Click करें और देखे लोगो के दिन की शुरुआत।

आपको बता दें कि रुपनगर में नेहरू स्टेडियम के पास सरहिंद नहर पर एक पुल का निर्माण किया जा रहा है। वर्ष 2021 से पुल का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन आज तक यह पूरा नहीं हो सका है। अब तो लोग इस पुल पर चढ़कर रील बनाकर सरकार का खूब मजाक बना रहे हैं।

डीसी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग ने पुल के निर्माण में देरी पर जुर्माना लगाने का नोटिस जारी किया गया है। इस संबंध में अंतिम निर्णय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा लिया जाएगा और अब तक सिंगला कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को किए गए भुगतान में 2,91,28,808 रुपए की कटौती की गई है।

➡️ पंजाब में बिक रहे है फर्जी ‘आर्म्स’ लाइसेंस Video देखने के लिए इस लाइन को Click करें

कार्यपालक अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग संदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 135 मीटर लंबे स्टील पुल के निर्माण पर कुल 52.77 करोड़ रुपए की लागत आएगी, जिसे तीन माह के अंदर यातायात के लिए खोल दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस स्टील ब्रिज के निर्माण की निगरानी राष्ट्रीय राजमार्ग मंडल रूपनगर द्वारा की जा रही है, जिसके मद्देनजर विभाग निर्माण कंपनी के खिलाफ जुर्माना लग सकता है।

रूपनगर की डिप्टी कमिश्नर की तरफ से जारी किए आदेश के बाद से सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर डिप्टी कमिश्नर रूपनगर डॉ प्रीति यादव की लोगो की और से जमकर तारीफ हो रही है।