Breaking News: पंजाब में शराब कारोबारी के ठिकानों पर ED का बड़ा छापा: दीप मल्होत्रा के घर और फैक्ट्रियों पर रेड

फरीदकोट । राजवीर दीक्षित


(Deep Malhotra’s Properties Searched by ED in Major Operation) पंजाब के मशहूर शराब कारोबारी दीप मल्होत्रा के फरीदकोट स्थित आवास और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर आज सुबह 6 बजे एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए छापा मारा।

दिल्ली सरकार के शराब घोटाले में जुड़ा नाम

दिल्ली सरकार के कथित शराब घोटाले में पूर्व विधायक दीप मल्होत्रा का नाम सामने आने के बाद से ED की नजरें उन पर थीं। ED ने पंजाब और देश के अन्य राज्यों में फैले मल्होत्रा के शराब और अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर जांच का दायरा बढ़ा दिया है।

फायरिंग की घटना और हमले

मल्होत्रा के आवास पर पहले भी फायरिंग की घटनाएं हो चुकी हैं। फरीदकोट और कोटकपूरा में उनके शराब ठेकों पर भी हमले हुए और आगजनी की गई थी। बठिंडा स्थित शराब फैक्ट्री में भी आग लगने की घटना सामने आई थी, जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

किसानों के विरोध के बाद बंद हुई फैक्ट्री

मल्होत्रा की फिरोजपुर जिले के जीरा कस्बे के पास स्थित शराब फैक्ट्री को किसानों और ग्रामीणों के लंबे संघर्ष के बाद सरकार के आदेश पर बंद कर दिया गया था।

पंजाब के बड़े शराब कारोबारी

दीप मल्होत्रा का पुश्तैनी घर फरीदकोट में है और वह दिल्ली और पंजाब के बड़े शराब कारोबारियों में शामिल हैं। वह 2012 में अकाली दल के टिकट पर फरीदकोट से विधायक रह चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के समय पौंटी चड्ढा का शराब कारोबार पर कब्जा था, जिसे तोड़ने के लिए सुखबीर बादल ने दीप मल्होत्रा को लेकर आए थे।

अन्य प्रमुख घटनाएं:

– दिल्ली स्थित आवास के सामने फायरिंग
– फरीदकोट में आवास पर छापेमारी
– कोटकपूरा में ठेकों पर हमले

प्रमुख तथ्य:

– मल्होत्रा का नाम दिल्ली सरकार के शराब घोटाले में सामने आया
– फरीदकोट स्थित आवास और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर ED का छापा
– पहले भी मल्होत्रा के ठिकानों पर हमले और आगजनी की घटनाएं