आलीशान फाइव स्टार होटलों में नहीं रुक सकेंगे पार्टी के स्टार प्रचारक, इतने का रहेगा एग्जीक्यूटिव रुम

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

चंडीगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार पर आने वाले स्टार प्रचारक अब आलीशान फाइव स्टार होटलों के प्रेजिडेंशियल सुइट का लुत्फ नहीं ले पाएंगे।

चुनाव आयोग ने जो रेट तय किये है उसके हिसाब से ज्यादा से ज्यादा 4200 रुपये का कमरा ही स्टार प्रचारक चंडीगढ़ में रुकने के लिए ले सकेंगे।

चंडीगढ़ में फाइव स्टार होटलों में प्रेसिडेंशियल सूट का किराया 10 हजार रूपए से शुरू होकर एक लाख तक रहता है। ऐसे में चंडीगढ़ में स्टार प्रचारकों को लाने में पार्टियों के लिए मुश्किल भी हो सकती है।

हालांकि कांग्रेस चुनाव आयोग के इस फैसले का विरोध कर रही है तो वहीं बीजेपी का कहना है कि हमारे स्टार प्रचारक कार्यकर्ता ही है वो सस्ते कमरों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के घरों में भी रुक सकते हैं।

अपने बेबाक बोल के कारण चर्चित हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने भाजपा को लेकर कही ये बड़ी बात, देखें वीडियो

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान चंडीगढ़ में राजनीतिक दलों के उम्मीदवार के समर्थन में कार्यक्रम और रैली करने के लिए आने वाले वीआईपी, स्टार प्रचारक और सीनियर नेता सिर्फ 4200 तक के होटल के प्रेसीडेंशियल सुइट में ही रह सकते हैं।

चंडीगढ़ प्रशासन के चुनाव विभाग ने उम्मीदवारों की और से प्रयोग की जाने वाली वस्तुओं और सुविधाओं के जो रेट चार्ट तय किए हैं उसमें होटल के कमरों और सुइट का अधिकतम किराया भी तय किया गया है।

चुनाव आयोग की तरफ से होटल के कमरों में नेताओं और स्टार प्रचारकों को रोकने को लेकर प्रेसीडेंशियल सुइट का किराया 4200 रुपये फिक्स किया गया है।

सुपर डीलक्स रूम का किराया 3700 रुपये तय किया गया है। डीलक्स रूम का किराया 3000 रुपये तय किया गया है। सेमी डीलक्स रूम का किराया 2200 रुपए तय किया गया है। सिंगल बेड वाले एसी रूम का किराया 1100 रुपये तय किया गया है। वहीं सिंगल बेड वाले बिना एसी के रूम का किराया 800 रुपये तय कर दिया गया है।

वीआईपी सुइट के बाद सुपर एग्जीक्यूटिव या डबल एग्जीक्यूटिव रुम होता है। जिसकी उच्चतम किराए की सीमा प्रतिदिन 3700 तय की गई है। एक डीलक्स डबल रुम के लिए अधिकतम किराए की सीमा 3000 तय की गई है।

जो खाने-पीने की वस्तुओं की सीमा तय की गई है, उसमें ज्यादातर की कीमत 20, समोसे की कीमत 15 और ब्रेड पकौड़े की कीमत 20 रुपए तय की गई है।

इससे ज्यादा कीमत का सामान खरीदने पर स्टार प्रचारक को अपनी जेब से पैसे देने पड़ेंगे।