भाजपा पंजाब ने सदस्यता अभियान शुरू किया; नए सदस्यों के लिए Missed Call पहल शुरू की

मोहाली । राजवीर दीक्षित

(BJP Launches Membership Drive in Punjab, Leaders Ramp Up Activity) जालंधर वेस्ट उपचुनाव के बाद, बुधवार को पंजाब में बीजेपी नेताओं ने सक्रियता बढ़ाई और मोहाली में सदस्यता अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांत, पंजाब अध्यक्ष सुनील जाखड़, प्रदेश सदस्यता प्रमुख मनोरंजन कालिया, और संगठन मंत्री श्री निवास सुल्लू उपस्थित थे।

सदस्यता अभियान के लिए एक मिस्ड कॉल नंबर (8800002024) जारी किया गया है, जिस पर मिस्ड कॉल देकर लोग पार्टी के सदस्य बन सकते हैं।

पंजाब बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि हर छह साल बाद बीजेपी अपनी सदस्यता नए सिरे से करती है, लेकिन कोरोना काल के कारण इस प्रक्रिया में रुकावट आई थी। उन्होंने कहा कि पहले पूरे देश में बीजेपी के 18 करोड़ सदस्य थे, जिससे पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई थी। इस बार भी इस लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास किया जाएगा।

➡️ नंगल की तहसील में सरकारी तंत्र को ‘ठेंगा’ SDM ने वापिस करवाये 10 हजार रुपए : Video देखने के लिए इस Link को Click करें।

सदस्यता अभियान की औपचारिक शुरुआत आज हुई है, हालांकि इसे 1 सितंबर से लागू किया जाएगा। इस दौरान मेंबरशिप अभियान को कैसे चलाना है और कितने लोगों को इससे जोड़ना है, इस पर मंथन जारी है। हालांकि, किसान आंदोलन के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को पार्टी से जोड़ना चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है।

बीजेपी के लिए एक सकारात्मक संकेत यह है कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में, हालांकि पार्टी पंजाब में कोई सीट नहीं जीत पाई, लेकिन उसका वोट शेयर बढ़कर 18.56% हो गया। इसके साथ ही, बीजेपी ने क्षेत्रीय पार्टी शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) को पीछे छोड़ते हुए पंजाब में बड़ी पार्टी के रूप में उभरने का दावा किया है। एसएडी को इस चुनाव में 13.42% वोट मिले, और पार्टी सिर्फ बठिंडा सीट पर ही जीत दर्ज कर सकी।