Elante Mall में पलटी Toy रेलगाड़ी, झूले ले रहे बच्चे की हुई दर्दनाक मौत। जाने सारी जानकारी

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

उत्तर भारत के प्रसिद्ध एलांते मॉल में शनिवार रात टॉय ट्रेन पलट गई। ट्रेन के आखिरी डिब्बे में बैठा 11 साल का बच्चा गिर गया।

दुर्घटना के तुरंत बाद बच्चे को जी.एम.सी.एच.-32 में दाखिल करवाया गया, जहां इलाज के दौरान सुबह चार बजे उसने दम तोड़ दिया। मृतक बच्चे की पहचान 11 वर्षीय नवांशहर निवासी शहबाज के रूप में हुई। पुलिस ने टॉय ट्रेन को जब्त कर लिया है।

प्रेमी जोड़े ने नहर में छलांग लगा कर आत्महत्या करने की कोशिश का वीडियो ।

जतिंदर पाल की शिकायत पर इंडस्ट्रीयल एरिया थाना पुलिस ने टॉय ट्रेन ऑप्रेटर बापूधाम निवासी सौरभ और कम्पनी के मालिकों के खिलाफ गैर इरादत्तन और लापरवाही का मामला दर्ज किया है। वहीं, पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। परिजन बच्चे के शव लेकर नवांशहर रवाना हो गए।

जानकारी अनुसार नवांशहर निवासी जतिंदर पाल सिंह अपने दो बच्चों, पत्नी और चचेरे भाई नवदीप के परिवार के साथ शनिवार को चंडीगढ़ घूमने आया था। शनिवार रात करीब आठ बजे दोनों परिवार के सदस्य घूमने और शापिंग करने एलांते मॉल पहुंच गए।

मॉल के अंदर ग्राउंड फ्लोर पर 11 साल का शहबाज और नवदीप का बेटा टॉय ट्रेन देखने के बाद उसमें झूला लेने के लिए कहने लगे। जतिंदर और नवदीप दोनों बच्चों को टॉय ट्रेन में झूला देने के लिए तैयार हो गया। जतिंदर पाल ने दोनों बच्चों की राइड के लिए 400 रुपए दिए, लेकिन ऑप्रेटर ने पर्ची नहीं दी।

शहबाज और दूसरा बच्चा ट्राय ट्रेन के सबसे पिछले डिब्बे में बैठ गए। ऑपिटर सौरव ट्रॉय ट्रेन में बैठे बच्चों को झूला दिलाने के लिए ट्रेन ग्राऊंड फ्लोर पर चक्कर लगाने लगा। इस दौरान ट्रॉय ट्रेन का संतुलन अचानक बिगड़ने पर सबसे पीछे वाला डिब्बा पलट गया। बच्चा का सिर डिब्बे की खिड़की से निकलकर फर्श पर जोर से लगा। सिर में चोट लगने से खून आने लगा, जबकि नवदीप का बच्चा बाल-बाल बच गया।