केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने घेर लिए पूर्व CM चन्नी, पुंछ आतंकी हमले पर चन्नी की ‘स्टंटबाज़ी’ टिप्पणी पर बवाल, पढ़ें सारी जानकारी

[google-translator]

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय आलोक ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हाल ही में हुए आतंकी हमले की घटना पर कथित टिप्पणी के लिए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य चरणजीत सिंह चन्नी की आलोचना की और कहा कि चन्नी “अपना दिमाग खो बैठे हैं।”

अजय आलोक ने सीडब्ल्यूसी सदस्य की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए इसे उनकी “संस्कृति” बताया. अजय आलोक ने बात करते हुए कहा, “चरणजीत सिंह चन्नी अपना दिमाग खो चुके हैं। क्या एक पूर्व मुख्यमंत्री को इस तरह के घृणित बयान देना शोभा देता है? केवल कांग्रेस पार्टी ही देश के जवानों पर ऐसी तुच्छ राजनीति कर सकती है। यह उनकी संस्कृति है।”

➡️ Video देखे कैसे हाईवे पर जलती कार में फंसे युवक को बचाने पहुंचे लोग, इस Link को Click करें।

रविवार (5 मई) शाम को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में हुए आतंकी हमले में भारतीय वायुसेना का एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य घायल हो गए।

यह बताते हुए कि यह हमला लोकसभा चुनावों के बीच हुआ है, पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने रविवार को आरोप लगाया था कि यह “पूर्व नियोजित” था और चुनावों में भाजपा की जीत को सुविधाजनक बनाने के लिए इस तरह की “स्टंटबाजी” की जाती है।

चन्नी ने पंजाब में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “यह स्टंटबाजी है। जब चुनाव आते हैं तो बीजेपी को जिताने के लिए ऐसे स्टंट किए जाते हैं। ये पूर्व नियोजित हमले हैं, इनमें कोई सच्चाई नहीं है।”

बीजेपी नेता सुशील कुमार रिंकू ने पूर्व सीएम की टिप्पणी की निंदा की और इस संबंध में पूरे देश से माफी मांगने की मांग की.

“देश के लिए बलिदान देने वाले सैनिकों के लिए ऐसी बातें कहना सशस्त्र बलों, देश और प्रत्येक सैनिक की देशभक्ति का अपमान है। इसलिए, मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। उन्हें अपने बयान के लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।” , “आप के पूर्व विधायक ने कहा।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने चन्नी की टिप्पणी पर कड़ा प्रहार किया और अतीत में उनके कार्यकाल के दौरान हुए आतंकी हमलों के बारे में कांग्रेस से सवाल किया। उन्होंने चन्नी की टिप्पणी के लिए पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से माफी की भी मांग की।

अनुराग ठाकुर ने कहा “मेरा कांग्रेस से एक सवाल है: क्या 1962, 1965 और 1971 के युद्ध चुनाव जीतने के लिए किए गए थे ? ऐसे हास्यास्पद बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए…वे हमारी सेनाओं की क्षमता पर सवाल उठाते हैं।” …कांग्रेस कितनी नीचे गिरेगी ? क्या कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए हमारे बहादुरों का अपमान करेगी?” ठाकुर ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया हमले की घटना के बाद पुंछ जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा बल इलाके से गुजरने वाले वाहनों की नियमित जांच कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर में पांच चरणों में मतदान हो रहा है और अनंतनाग-राजौरी में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होना है.

इससे पहले 2019 में, विपक्ष ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने 2019 के पुलवामा आतंकी हमले का “इस्तेमाल” किया था जिसमें आतंकवादियों द्वारा 40 सीआरपीएफ जवान मारे गए थे। यह भी आरोप लगाया गया कि बालाकोट में हवाई हमला उस साल लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए किया गया था।