सांसद मालविंदर कंग की तरफ से पूर्व हॉकी खिलाड़ी को भारत रत्न देने की मांग,जाने सारी जानकारी

नई दिल्ली । राजवीर दीक्षित

(AAP Leader Pushes for Bharat Ratna for Balbir Singh Senior and Better Sports Infrastructure) श्री आनंदपुर साहिब से आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद मालविंदर सिंह कंग ने संसद में हमारे उभरते खिलाडिय़ों के लिए बेहतर सुविधाओं का मुद्दा उठाया।

भारतीय ओलंपिक एथलीटों को बधाई देते हुए कंग ने कहा कि उन्हें इसमें कोई संदेह नहीं है कि ये एथलीट हमारे देश का नाम रोशन करेंगे, लेकिन अब समय आ गया है कि हम अपने युवा एथलीटों को देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उच्चतम स्तर की सुविधाएं और अवसर देने पर विचार करें।

आप नेता ने बलबीर सिंह सीनियर को भारत रत्न देने की मांग की और कहा कि हमारे खिलाडिय़ों को सर्वोच्च सम्मान देने से हमारे युवा सही दिशा में प्रेरित होंगे।

उन्होंने आगे कहा कि खेलों के क्षेत्र में पंजाब का योगदान अद्वितीय है। उन्होंने कहा कि 1970 के दशक में एक समय था जब पूरी फुटबॉल टीम पंजाब के एक छोटे से शहर माहलपुर से थी। उन्होंने कहा कि हमारे देश में सबसे अच्छे बास्केटबॉल खिलाड़ी बलचौर के एक छोटे से निर्वाचन क्षेत्र से निकलते हैं।

➡️ देखे वीडियो : दरबार वरुण देव ख्वाजा पीर मंदिर में हरजोत बैंस ने क्या कहा,इस लाइन को Click करें।

कंग ने सदन का ध्यान इस ओर दिलाया कि युवा बच्चों के लिए खेलों में भाग लेने के लिए पर्याप्त बुनियादी ढांचे और अवसरों की कमी है। उ

न्होंने कहा कि हमारे देश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, लेकिन हमारे पास अपने खिलाडिय़ों को कम उम्र से ही मदद करने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है।

उन्होंने खेल मंत्री से कहा कि वे उभरते खिलाडिय़ों की मदद के लिए एक व्यवस्था तैयार करें ताकि वे हमारे देश के लिए पदक और ट्रॉफियां जीत सकें।