‘जे जिगरा होवे असला चलाउन दा, तांही डब विच्चों हथियार कडिये’….पिस्टलों के साथ रील बनाना पड़ गया महंगा: पुलिस ने घर से उठाया युवक।

चंडीगढ़/पटियाला । राजवीर दीक्षित

(Punjab Youth Arrested for Viral Social Media Reel with Pistols) पंजाब में एक युवक को सोशल मीडिया पर पिस्टल्स के साथ रील बनाना महंगा पड़ गया।

सोशल मीडिया पर रील के वायरल होने के बाद पुलिस के साइबर क्राइम विंग की इस पर नजर पड़ गई। जिसके बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया।

बड़ रहे क्राइम के बाद पंजाब सरकार की सख्त हिदायतों के अनुसार हथियारों के साथ किसी भी गाने की पोस्ट डालने पर पाबंदी है।

थाना पटियाला के एसएचओ अमृतपाल सिंह ने बताया कि युवक की पहचान जगसीर खान गांव झंडी जिला पटियाला के रूप में हुई है। युवक ने अपने सोशल मीडिया (इंस्टाग्राम) अकाउंट पर रील को पोस्ट किया था। जिसमें उसने दोनों हाथों में दो पिस्टल थामे हुए थे।

देखें Video: लोकसभा में चरणजीत सिंह चन्नी व रवनीत बिट्टू के बीच हुई गरमा गर्म बहस

इसके साथ युवक ने गीत लगाया- जे जिगरा होवे असला चलाउन दा, तांही डब विच्चों हथियार कडिये…. (अगर हथियार चलाने की हिम्मत है तो ही डब में से उसे निकालें)

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो पुलिस की नजर उस पर पड़ गई। पुलिस ने सोशल मीडिया अकाउंट से युवक की पहचान की और उसे गिरफ्तार किया। युवक कॉलेज में पढ़ाई करता है। उसका फिलहाल कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं मिला है।

युवक बिना लाइसेंस के हथियार लेकर घूम रहा था

पकड़ा गया युवक हथियारों के लाइसेंस दिखाने में असफल रहा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ नए नियमों BNS की धारा 30 के तहत कार्रवाई शुरू कर दी। फिलहाल उसे गिरफ्तार कर ‘डिस्प्ले’ किए गए हथियारों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।