65 केस, 85 अपराधी व 28 करोड़ की संपत्ति की गई फ्रीज: DIG नीलाम्बरी ने किया खुलासा, SSP खुराना ने जाने क्या मांगा लोगो से सहयोग। Video भी देखें

The Target News

नंगल । राजवीर दीक्षित

स्वाद के चक्कर मे फंस न जाना, जीवन हो जाएगा बर्बाद यह शब्द डीआईजी रूपनगर रेंज मैडम नीलाम्बरी जगदले विजय आईपीएस ने कहे। उनकी भावुक अपील को पहुंचे हुए लोगो का समर्थन भी मिला।

➡️ नंगल में हुए प्रोग्राम को देखने के लिए इस लाइन को क्लिक करें।

➡️ एसएसपी रूपनगर गुलनीत सिंह खुराना IPS ने सुने क्या कहा,इस लाइन को Click करें।

आम जनता के सहयोग से आज नंगल में प्रशासन तथा पुलिस द्वारा आयोजित की गई ‘वॉकथॉन’ का आयोजन किया गया। डीआईजी मैडम नीलाम्बरी जगदले विजय आईपीएस ने कहा कि नशे के कारोबार में संलिप्त बड़े कारोबारियों को काबू किया जा रहा है।

उन्होंने कहा हमारे अभियान के तहत कमर्शियल क्वांटिटी के मामले भी पकड़े जा रहे हैं तथा नशा कारोबारियों की पृष्ठभूमि भी खंगाली जा रही है। उन्होंने कहा कि जिन संपत्तियों को फ्रीज/अटैच किया गया है, उनमें कृषि भूमि, ट्रैक्टर, ट्रॉली, मोटर साइकिल आदि शामिल हैं।

उन्होंने इस वॉकथॉन में भाग लेने वाले आम लोगों को बधाई भी दी, जिन्होंने पंजाब सरकार की इस मुहिम में प्रशासन और पुलिस का पूरा साथ दिया है। डीआईजी ने कहा कि हमने जो मुहिम चलाई है, उसके जरिए हम नशे के कोढ़ को जड़ से खत्म करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं, लेकिन यह मुहिम आम लोगों, नेक नागरिकों के सहयोग से ही संभव है।

उन्होंने कहा जिस तरह लोग सहयोग कर रहे है वह समाज मे एक अच्छा संकेत भी है। उन्होंने कहा जो अपराधी अदालत में पेश नहीं होंगे, उनकी जमानतें रद्द की जाएंगी।उनका कहना था मुख्यमंत्री पंजाब के स्पष्ट निर्देश हैं कि किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। ‘वॉकथॉन’ शहीद कैप्टन अमोल कलियां पार्क रेलवे रोड़ से शुरू होकर बीबीएमबी क्रिकेट ग्राउंड पर समाप्त हुआ।

प्रोग्राम में जानकारी देते नीलाम्बरी जगदले विजय डीआईजी रूपनगर ने कहा है कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से प्राप्त निर्देशों तथा पुलिस महानिदेशक श्री गौरव यादव के दिशा-निर्देशों के अनुसार नशे की बुराई को जड़ से खत्म करने के लिए व्यापक अभियान चलाया गया है, जिसमें आम लोगों के सहयोग से हर वर्ग को जागरूक किया जा रहा है।

रूपनगर रेंज में पिछले 10 दिनों के दौरान एनडीपीएस एक्ट के तहत 65 एफआईआर दर्ज की गई हैं तथा 85 अपराधियों को जेलों में बंद किया गया है। पिछले 10 वर्षों के दौरान रेंज में नशा कारोबारियों की 28 करोड़ रुपए की संपत्ति फ्रीज/अटैच की गई है।

इस अवसर पर गुलनीत सिंह खुराना आईपीएस वरिष्ठ पुलिस कप्तान रूपनगर ने कहा कि जिले में नशे के खिलाफ प्रशासन और पुलिस द्वारा शुरू की गई मुहिम को बहुत अच्छा प्रोत्साहन मिल रहा है। आम लोगों को हमें अपना सहयोग देना चाहिए। हमें आम लोगों के सहयोग से ही समाज से ऐसे कोढ़ को खत्म करके अपने युवाओं को बचाना है। आज के वॉकथॉन में युवाओं की भारी भागीदारी के उत्साह से वह काफी उत्साहित दिखे।

श्री गुलनीत सिंह खुराना आईपीएस वरिष्ठ पुलिस कप्तान रूपनगर ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री गौरव यादव आईपीएस महानिदेशक पंजाब और कुलदीप सिंह आईपीएस विशेष पुलिस महानिदेशक, एसटीएफ पंजाब की देखरेख में समाज से नशे के कोढ़ राक्षस को खत्म करने के लिए बड़े पैमाने पर विशेष अभियान चलाया गया है। जो इसी श्रृंखला के तहत मानव जीवन पर नशे के नकारात्मक प्रभावों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और युवाओं को खेलों के प्रति प्रेरित करने के लिए ‘पंजाब अगेंस्ट ड्रग्स’ के बैनर तले चलाया गया।

प्रोग्राम में पुलिस के अलावा विभिन्न क्लबों के सदस्य, वरिष्ठ नागरिक, क्षेत्र के प्रमुख व्यक्ति, युवा और आम जनता ने भाग लिया।

इस अवसर पर राजपाल सिंह हुंदल एसपीएच रूपनगर, डीएसपी मनजीत सिंह, एचएल कंबोज उप मुख्य अभियंता बीबीएमबी, ओकार सिंह ब्लॉक अध्यक्ष, डॉ. संजीव गौतम सदस्य मेडिकल विंग, दीपक सोनी,रमन कुमार, डा. अशोक शर्मा, राजी खन्ना, जेएस वालिया, मोहित दीवान, सुमित संदल, जरनैल सिंह संधू तथा उमाकांत शर्मा, बलविन्द्र बाली उपस्थित थे।