लो जी फर्जी वोटिंग का Video वायरल, पोलिंग पार्टी के सभी सदस्य सस्पेंड, आरोपी हुआ गिरफ्तार, जानें कहा का है मामला

 

 

 

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

मुख्य चुनाव अधिकारी ने फर्जी वोटिंग का वीडियो वायरल होने पर जबरदस्त एक्शन लिया है। पुलिस ने युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं आरोपियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है और बूथ पर तैनात पोलिंग पार्टी के सभी सदस्यों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश दिए गए है।

वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश का है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिनवा ने समाजवादी पार्टी मीडिया सेल की एक शिकायत पर कार्रवाई की है। जहां उन्होंने एटा के एक मतदान केंद्र पर एक लड़के द्वारा 8 बार वोट डालने का वीडियो साझा किया था।

➡️ नंगल के बिशन ढाबे पर दहशत फैलाने वाले Video को देखने के लिए इस Line को Click करें

सपा ने अपनी शिकायत में लिखा- ‘8-8 बार एक ही लड़का वोट डाल रहा है, सारा वोट इसमें भाजपा को दिया गया है, एक व्यक्ति एक ही वोट डाल सकता है तो एक ही लड़का 8 वोट कैसे डाल दिया? ये तो सिर्फ एक वीडियो है, ऐसी तमाम घटनाएं हुई हैं जो सामने नहीं आ पाई हैं। क्या ये निष्पक्ष चुनाव हो रहा है? भारत निर्वाचन आयोग जवाब दे।’

उन्होंने अपनी शिकायत में आगे लिखा- ‘हम शुरू से कहते आ रहे हैं कि चुनाव आयोग भाजपा के इशारे पर काम कर रहा, खुलकर जमकर भाजपा के पक्ष में बेईमानी करवा रहा, इस सबकी जांच होनी एवं कार्यवाही होनी तय है, सच्चाई छिपाए नहीं छिपेगी, बेईमानी का जवाब सख्त कानूनी कार्यवाही होगी ये चुनाव आयोग भी जान ले।’

जबकि कांग्रेस ने वीडियो जारी करते हुए लिखा- ‘चुनाव आयोग जी, देख रहे हैं.. एक लड़का 8-8 बार वोट कर रहा है। अब तो जागिए।’ ये वायरल वीडियो फर्रुखाबाद लोकसभा के एटा जनपद के अलीगंज विधानसभा के बूथ संख्या 343 खिरिया पमारान थाना नया का है।

वायरल वीडियो में फर्जी वोटिंग करने वाले युवक अनिल सिंह के बेटे राजन सिंह को एटा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा बूथ पर तैनात पोलिंग पार्टी के सभी सदस्यों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस मामले को लेकर आरोपों का दौर देखा जा सकता है।