पंजाब के स्काईवे का विस्तार: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण-पूर्व एशिया से अधिक उड़ानें, वैश्विक यात्रियों के लिए नए उड़ान मार्ग

अमृतसर । राजवीर दीक्षित

(Amritsar’s Global Connectivity Soars with New Flight Additions) अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की हवाई कनेक्टिविटी अगस्त से काफी बढ़ गई है।

फ्लाई अमृतसर इनिशिएटिव के वैश्विक संयोजक समीप सिंह गुमटाला और भारत के संयोजक योगेश कामरा ने बताया कि मलेशिया एयरलाइंस ने 1 अगस्त से कुआलालंपुर और अमृतसर के बीच उड़ानों की संख्या प्रतिदिन चार कर दी है।

उन्होंने कहा कि मलेशिया एयरलाइंस की दैनिक उड़ानों, एयर एशिया एक्स की चार उड़ानों और बाटिक एयर की साप्ताहिक तीन उड़ानों के साथ सीटों में वृद्धि हुई है, जिससे पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और हरियाणा के यात्रियों को लाभ मिल रहा है।

➡️ नंगल में ED की Raid Live देखने के लिए इस लाइन को Click करें।

गुमटाला ने कहा, “अमृतसर, पंजाब और दक्षिण पूर्व एशिया के प्रमुख शहरों के बीच बढ़ती हवाई कनेक्टिविटी देखकर हम खुश हैं। उड़ानों में वृद्धि के साथ, अब दिल्ली के बजाय सीधे पंजाब पहुंचना आसान हो गया है।”

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न, सिडनी, एडिलेड, ब्रिस्बेन और पर्थ और न्यूजीलैंड के ऑकलैंड जैसे शहरों में रहने वाले पंजाबी कुआलालंपुर में 2-3 घंटे के ठहराव के बाद 15-18 घंटों में पंजाब पहुंच सकते हैं। सिंगापुर एयरलाइंस की सहायक कंपनी स्कूट भी सप्ताह में पांच उड़ानों के जरिए सिंगापुर और दक्षिण पूर्व एशिया से जोड़ती है।

योगेश कामरा ने बताया कि पंजाब से आने वाले यात्रियों के लिए इन उड़ानों का विस्तार कितना महत्वपूर्ण है। मलेशिया एयरलाइंस ने नवंबर 2023 में सप्ताह में दो उड़ानों के साथ इस मार्ग की शुरुआत की, जिसे जनवरी 2024 में चार उड़ानों तक बढ़ाया गया।