पंजाबियों का हिमाचल जाना किसी खतरे से कम नही, NRI कपल से हिमाचल में मारपीट: पार्किंग को लेकर विवाद, 2 दिन बाद होश आया; अमृतसर में हो रहा है इलाज, जाने पूरी जानकारी

The Target News

अमृतसर । राजवीर दीक्षित

अमृतसर से हिमाचल जाना एक पंजाबी NRI जोड़े को महंगा पड़ गया। हिमाचल के कुछ हमलावरों ने पंजाबी मूल के स्पेनिश जोड़े की पिटाई कर दी।

घटना में स्पेनिश पत्नी, उसके पंजाब मूल के पति और जीजा को चोटें आई हैं। घायल हुए पति की हालत इतनी गंभीर बनी रही कि वह दो दिन तक अस्पताल में बेहोश रहा। आज यानी शनिवार को जब पीड़ित को होश आने पर सारा मामला मीडिया के सामने आया है।

हिमाचल सीमा के जिला ऊना के एजेंट का कारनामा, किस तरह नौजवानों की जान जोखिम में डाल दी, देखें Video

दंपती ने बताया कि डलहौजी में पार्किंग को लेकर पार्किंग ठेकेदार से बहस हो गई थी। इसी बीच ठेकेदार ने मौके पर सौ से ज्यादा लोगों को इकट्ठा कर लिया और उसके परिवार पर हमला कर दिया। एनआरआई परिवार के मुखिया और उनके भाई गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

एनआरआई कंवलजीत सिंह की स्पेनिश पत्नी ने कहा कि वह हिमाचल घूमने गई थी, जहां यह पूरी घटना घटी। स्पेनिश महिला ने कहा कि हमारे यहां कोई सुरक्षा नहीं है।

हमें बुरी तरह पीटा गया, किसी ने हमें बचाया तक नहीं। महिला ने बताया कि, उन्होंने झगड़े का वीडियो भी बनाया था, जिसे हिमाचल पुलिस ने उसके मोबाइल फोन से डिलीट कर दिया। महिला ने कहा कि पुलिस के हस्तक्षेप से वह बच गई, लेकिन उसकी बात नहीं सुनी गई।

पीड़ित एनआरआई कंवलजीत सिंह ने कहा कि वह 25 साल से अधिक समय से स्पेन में रह रहे हैं। अब उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने अपने यहां रोजगार शुरू करने की बात कही थी।

जिसके चलते वह अपने परिवार के साथ सब कुछ छोड़कर पंजाब के लोगों को रोजगार देने के लिए पंजाब लौट आए। लेकिन उन्हें क्या पता था कि हालात अभी भी खराब हैं। उन्होंने कहा कि हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, हम तो सिर्फ हिमाचल घूमने गए थे और हिमाचल के लोगों ने हम पर हमला कर दिया।

सांसद गुरजीत सिंह औजला अस्पताल में भर्ती एनआरआई परिवार से मिलने पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि, मैं हिमाचल सरकार से मांग करता हूं कि जल्द से जल्द सभी आरोपियों को मामले में गिरफ्तार किया जाए।