पुलिस आई हरकत में! फिरोजपुर में 700 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ FIR दर्ज, चले थे ईंट-पत्थर व गोलियां, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान

फिरोजपुर । राजवीर दीक्षित

(Police File FIR Against 700 Unknown Rioters After Election Day Violence in Firozpur) फिरोजपुर के जीरा में मंगलवार को पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान आम आदमी पार्टी और कांग्रेस वर्कर्स भिड़ गए थे।

दोनों पार्टियों के वर्करों की तरफ से एक-दूसरे के ऊपर ईट-पत्थर चलाए गए। इस दौरान गोलियां भी चलीं। इस मामले में अब पुलिस ने सख्त एक्शन लेते हुए करीब 700 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ FIR दर्ज की है।

पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर रही है। SSP फिरोजपुर सौम्या मिश्रा ने कहा कि अलग अलग एंगल से जांच कर रही है।

➡️ देखें Video: सांसद सुखजिंदर सिंह रंधावा, नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा, विधायक गुरदासपुर बरिंदरमीत सिंह की गुरदासपुर डीसी आफिस में तीखी नोकझोक

बता दें कि इस घटना में जीरा से पूर्व कांग्रेस विधायक और जिला कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर सिंह जीरा गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनके चेहरे से खून बहता हुआ दिखाई दिया। जिसके बाद कांग्रेस समर्थक और भी ज्यादा भड़क गए। इसके बाद वहां पर मौजूद गाड़ियों के साथ तोड़-फोड़ की जाने लगी और स्थिति बिगड़ती चली गई।

जीरा शहर के क्लार्क टावर पर ये टकराव की स्थिति बनी थी। इसको देखते हुए फिरोजपुर हेडक्वार्टर से और फोर्स मंगवाई गई थी। जानकारी के मुताबिक, इस मामले में दोनों पक्षों ने पुलिस के सामने ही पथराव किया और गोलियां भी चलाई।

➡️ मोटरसाईकल पर सवार 3 नाबालिग मारी कार को टक्कर, गंभीर, 1 PGI रैफर Video देखने के लिए इस लिंक को क्लिक करें 

जानकारी के अनुसार एक गांव से कांग्रेस समर्थक मंगलवार दोपहर को साथियों के साथ सरपंच पद के लिए नामांकन भरने के लिए जीरा चुनाव अधिकारी ऑफिस पहुंचे थे।

इस दौरान आप विधायक नरेश कटारिया और कांग्रेस के पूर्व विधायक कुलबीर सिंह जीरा के समर्थकों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच पुलिस के सामने ही पथराव शुरू हो गया। देखते ही देखते एक पक्ष ने गोलियां चलानी शुरू कर दी।