हरियाणा के दो युवकों को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाने क्या है मामला

बठिंडा । राजवीर दीक्षित

(Punjab Police Arrests Two Haryana Youths for Fake 10th Certificate) पंजाब पुलिस ने हरियाणा के दो युवकों को गिरफ्तार किया है, जो फर्जी 10वीं सर्टिफिकेट के जरिए पंजाब में पोस्ट मास्टर की नौकरी हासिल करने के आरोप में पकड़े गए हैं। यह मामला डाकघर के अधिकारियों की ओर से की गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है।

बठिंडा के डाक अधिकारी ने बताया कि ये दोनों आरोपी वर्ष 2022 में ग्रामीण डाकपाल की भर्ती में शामिल हुए थे और तब से वे विभाग में कार्यरत थे। दोनों युवकों का संबंध हरियाणा से है और वे पिछले दो सालों से डाकघर में काम कर रहे थे।

➡️ देखें किस तरह युवक पर हुआ हमला, रेंगटे खड़े कर देने वाला Video.

हाल ही में जब उनके दस्तावेजों और 10वीं के सर्टिफिकेट की जांच की गई, तो यह स्पष्ट हुआ कि उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए 10वीं के सर्टिफिकेट फर्जी थे। इस खुलासे के बाद उन्हें तुरंत विभाग से बाहर कर दिया गया।

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए बठिंडा के एसएसपी को रिपोर्ट दी गई, जिन्होंने इसे तकनीकी विभाग को भेजा। रिपोर्ट मिलने के बाद बठिंडा के कोतवाली थाने में इन दोनों युवकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सूत्रों के अनुसार, ये दोनों युवक विभाग में 18,000 रुपये प्रति माह की सैलरी पर काम कर रहे थे।

पंजाब पुलिस अब इस मामले की गहन जांच कर रही है और यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है कि ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की जाए।