Live Video: पंजाब में वोटिंग से पहले ED का एक्शन: ईडी की कुर्क की जमीन पर हो रही थी अवैध माइनिंग; 13 जगहों पर रेड, 3 करोड़ रुपए बरामद

The Target News

चंडीगड़ । राजवीर दीक्षित

जालंधर ED की टीम ने अवैध खनन को लेकर रोपड और होशियारपुर में 13 जगहों पर रेड की है। यहां से 3 करोड़ रुपए जब्त किए गए हैं। पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए 1 जून को होने वाली वोटिंग से पहले एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने बड़ा एक्शन है।

ED की रेड का वीडियो देखने के लिए इस Line को Click करें

मिली जानकारी में जिस जमीन पर अवैध माइनिंग की गई, वह ED की तरफ से जब्त की गई थी। यह जमीन ड्रग स्मगलिंग से जुड़े जगदीश सिंह उर्फ भोला के मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के दौरान सामने आई थी। जिसे ED ने जब्त कर लिया था।

हालांकि बाद में यहां अवैध माइनिंग होने लगी। जिसके बाद ED ने यह रेड की। सूत्रों ने बताया कि इस कथित अवैध खनन मामले में कुछ आरोपियों में नसीबचंद और श्री राम क्रशर भी शामिल हैं।

पंजाब में भोला ड्रग्स केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग का ये मामला साल 2013-14 के दौरान सामने आया था। इसके बाद ED ने पंजाब पुलिस की FIR के आधार पर मुकदमा दर्ज किया था। जनवरी 2014 में जांच एजेंसी ने भोला को गिरफ्तार कर लिया था।

यह केस प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग (PMLA) कोर्ट में चल रहा था। सुनवाई के दौरान सामने आया कि ड्रग मनी से जमीन खरीदी गई थी। बाद में ED ने इसे जब्त कर लिया।

➡️ इस Line को Click करके आप हमारे चैनल को Join कर सकते है।

इसके बाद पता चला कि ED की जब्त की गई जमीन पर अवैध खनन हो रहा है। इसके बाद टीम ने यह कार्रवाई की है। छापेमारी की घटना का पता चलने के बाद से इलाके में सियासी माहौल का पारा भी चढ़ने लगा है।