हिमाचल में अविवाहित विदेशी महिला टूरिस्ट का Rape: पोलैंड से आई है; FIR दर्ज, जाने सारा मामला

The Target News

शिमला । राजवीर दीक्षित

बड़ी खबर हिमाचल प्रदेश से है। यहां एक युवक ने अविवाहित विदेशी टूरिस्ट का रेप किया है।

इसका खुलासा तब हुआ, जब पोलैंड की महिला टूरिस्ट शिकायत देने मैक्लोडगंज पुलिस के पास पहुंची। शिकायत मिलने पर पुलिस ने टूरिस्ट का मेडिकल कराया। जिसके बाद आरोपी युवक के खिलाफ रेप का केस दर्ज कर लिया गया है।

हिमाचल सीमा के जिला ऊना के एजेंट का कारनामा, किस तरह नौजवानों की जान जोखिम में डाल दी, देखें Video

पुलिस के मुताबिक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। 39 साल की विदेशी महिला टूरिस्ट अविवाहित है। वहीं युवक की उम्र 24 साल है।

कांगड़ा पुलिस के मुताबिक पोलैंड की रहने वाली टूरिस्ट 11 मई को भारत पहुंची थी। इसके बाद वह घूमने के लिए हिमाचल प्रदेश आ गई। 20 मई से वह धर्मशाला में रह रही थी। यहां वह भागसूनाग में घूमने के लिए गई थी।

टूरिस्ट ने पुलिस को बताया कि जब वह भागसूनाग में घूमने के लिए कई तो वहीं उसकी एक लोकल युवक से पहचान हुई। दोनों के बीच बातचीत हुई। जिसके बाद वह एक-दूसरे के संपर्क में आ गए। महिला ने कहा इसके बाद युवक ने कहा कि वह उससे शादी करेगा। जिसके बाद गुरूवार को उसका रेप हो गया।

विदेशी महिला टूरिस्ट ने कहा कि जब उसने 24 साल के युवक को उससे शादी करने के लिए कहा तो वह मुकरने लगा। जिसके बाद उसे शक हुआ कि उसका रेप करने के लिए ही युवक ने शादी का झांसा दिया था। जिसके बाद वह मैक्लोडगंज पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाने के लिए पहुंची है।

ASP बीर बहादुर ने बताया मैक्लोडगंज पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 376 (रेप) के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके बाद मामले में स्थानीय युवक को गिरफ्तार किया गया है। उसे जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा।