पंजाब में सुरक्षा के कड़े इंतजाम: एंट्री पॉइंट्स पर बढ़ाई गई चौकसी, जानें वजह

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

(High Alert: Increased Vigilance at Key Entry Points in Punjab and Jammu & Kashmir) पंजाब और जम्मू-कश्मीर के एंट्री प्वॉइंट्स पर सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है, धारा 370 के निरस्त होने की 5वीं वर्षगांठ के मौके पर सुरक्षा एजेंसियों ने हाई अलर्ट जारी किया है। सभी वाहनों और संदिग्धों की जांच की जा रही है, खासतौर पर लखनपुर और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर।

पिछले दिनों हुए आतंकी हमलों और सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट्स के मद्देनजर, प्रशासन किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरत रहा है। सीमा क्षेत्रों और लिंक मार्गों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और सुरक्षा एजेंसियां पूरी व्यवस्था पर निगरानी रखे हुए हैं।

➡️ Video: नंगल पुलिस ने काबू किया नशा तस्कर, निकला गोलीकांड का दोषी, देखने के लिए इस लाइन को Click करें।

पंजाब से लगते अन्य एंट्री प्वॉइंट्स पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। धारा 370 तोड़ने के आज 5 वर्ष पूरे हो गए हैं। इससे पूर्व संध्या पर जम्मू-कश्मीर के प्रवेश द्वार लखनपुर तथा पंजाब से लगते अन्य एंट्री प्वॉइंट्स पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

इस दौरान आने-जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों तथा संदिग्धों की जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि गत कुछ समय से हुए आतंकी हमलों तथा सुरक्षा एजैंसियों के इनपुट्स के चलते प्रशासन किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरत रहा है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार लखनपुर के साथ-साथ नगर से जुड़ने वाले तमाम लिंक मार्गों एवं भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा की तरफ आने जाने वाले सभी लिंक मार्गों पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है।

जानकारों के अनुसार चंद रोज पहले ए.डी.जी.पी. जम्मू आनंद जैन ने भी कठुआ के विभिन्न थानों व पुलिस पोस्ट का दौरा किया था और इस संबंध में जरूरी निर्देश भी दिए थे। पुलिस एवं अन्य सुरक्षा एजैंसियों के वरिष्ठ अधिकारी पूरी व्यवस्था पर नजर रखे हुए हैं।