‘सानूं नहीं परवाह, जेहड़ा मर्जी आ जावे’ : Hotel-ढाबा संचालकों की ग्राहकों को सलाह आप ‘इंजॉय’ करें हम अफसरों को देख लेंगे, मामला ‘एक्साइज’ मंत्री व चीफ सेक्टरी तक पहुंचा।

The Target News

नंगल/श्री आनंदपुर साहिब । राजवीर दीक्षित

पंजाब सीमा के नंगल व श्री आनंदपुर साहिब में चल रहे होटलों में बिना एक्साइज लाइसेंस लिए शराब परोसने की शिकायत जानकारी के साथ कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा के साथ साथ चीफ सेक्टरी पंजाब को की गई है।

पिछले कुछ समय से सुर्खिया बना बिना मंजूरशुदा होटलों ढाबो पर शराब परोसने का कारोबार का मामला अब राज्य सरकार के आबकारी मंत्री हरपाल सिंह चीमा के साथ साथ चीफ सेक्टरी पंजाब के ध्यान में लाया गया है।

Video: राजनीति में ऐसा नहीं होता कि चिड़िया उड़ तो उड़ गई, चिड़िया मर तो मर गई, विश्वास बनाना पड़ता है: मुकेश अग्निहोत्री

बीते दिनों उक्त मामले से संबंधित तमाम जानकारी कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा व चीफ सेक्टरी को मेल व उनके ‘एक्स’ सोशेल मीडिया पर उपलब्ध करवाई गई है। जिस पर अब जल्द ही कारवाई हो सकती है।

आपको बता दें कि विधानसभा श्री आनंदपुर साहिब व नंगल में बड़ी तादाद में होटल एवं ढाबा संचालक बिना लाइसेंस लिए व्हिस्की-बियर परोसने का काम धड़ल्ले से कर रहे है। इस कारोबार को चलवाने वाले भी विभाग से जुड़े कुछ कर्मचारी ही है। जिन्हें उक्त कारोबारियों ने ‘सेटिंग’ में बांध रखी है।

पाबंदीशुदा इस मामले में विभाग की ओर से तमाम सबूतों के साथ तीन समाचार प्रकाशित होने के बावजूद कोई कारवाई न किया जाना इस बात का संकेत है की मिलीभगत से चल रहे इस मामले में विभाग के कुछ अधिकारियों का पूरा संरक्षण है, जो यह नहीं चाहते कि उनकी ‘सेटिंग’ खराब हो।

आप यहां आकर देख सकते है कि शाम होते ही किस तरह शराब के शौकीनों का जमावड़ा बिना किसी डर के किसी भी ढाबे या होटल में लग जाता है।

चर्चा में आये इस मामले में कई बार ग्राहक लोग जब ढाबा-होटल संचालकों को यह पूछते भी है कि क्या व्हिस्की-बियर पीने पिलाने की मंजूरी आप के पास है तो वह लोग बड़े ही बेबाक तरीके से बोल देते है आप अंदर बैठ कर ‘इंज्वाय’ करे हम बाकी सब देख लेंगे। जिसकी इलाके में खूब चर्चा भी है।

इस मामले में एक्साइज विभाग के ईटीओ शेखर गर्ग ने विभाग पर लग रहे आरोपों को गलत बताया है। उन्होंने कहा है वह सभी ढाबा व होटल संचालकों को अपील करते है कि वह बिना लाइसेंस शराब न पिलाये नहीं तो मजबूरन विभाग को कारवाई करनी पड़ेगी।