गुरमीत राम रहीम को बड़ा झटका: सुप्रीम कोर्ट ने बरगाड़ी मामले में सुनाया अहम फैसला

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

(Supreme Court Delivers Major Blow to Gurmeet Ram Rahim in Bargari Case) डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में, सुप्रीम कोर्ट ने बरगाड़ी मामले में एक महत्वपूर्ण सुनवाई की, जिसमें राम रहीम को एक बड़ा झटका लगा है।

सुप्रीम कोर्ट ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा लगाई गई रोक को हटा दिया है। यह मामला तब से चर्चा में है जब मार्च में हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार द्वारा बनाई गई विशेष जांच दल (SIT) की जांच पर रोक लगा दी थी। इस आदेश को पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी, और आज कोर्ट ने इस पर सुनवाई करते हुए रोक को समाप्त कर दिया।

➡️ Video देखें: शिव सेना प्रमुख संजीव घनौली की सरकार को चेतावनी, सड़को पर उतरने को मजबूर न करें। इस Line को क्लिक करें 

सुप्रीम कोर्ट ने राम रहीम को नोटिस जारी करते हुए चार सप्ताह के भीतर जवाब देने का निर्देश दिया है। यह फैसला राम रहीम के लिए एक नई चुनौती पेश करता है, क्योंकि वह पहले से ही कई कानूनी मामलों का सामना कर रहे हैं।

बरगाड़ी मामले में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के आरोप गंभीर हैं और इस मामले की जांच में अब फिर से तेजी आएगी। यह निर्णय न केवल राम रहीम के लिए, बल्कि डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों के लिए भी महत्वपूर्ण है।