‘ट्रैप’ लगाया दुकानदार काबू आया, SSP रूपनगर का फार्मूला काम आया: एसएचओ ने दर्ज किया मामला, जाने सारी जानकारी।

The Target News

रूपनगर । राजवीर दीक्षित

पंजाब पुलिस की और से चिट्टे के खिलाफ की गई सख्त कार्रवाई के बाद अब लगता है कि नशेडिय़ों ने अपना रुख मेडिकल स्टोरों की तरफ कर लिया है।

इसका अंदाजा आज उस समय हुआ जब एसएसपी रूपनगर गुलनीत सिंह खुराना के सख्त निर्देशों पर एसएचओ सदर रूपनगर दीपिंदर सिंह ने अपनी टीम के साथ एक संदिग्ध मेडिकल स्टोर की जांच के लिए ‘ट्रेप’ लगा कर दुकानदार को काबू कर लिया।

पुलिस ने जाल बिछाते हुए घनौली नालागढ़ रोड पर स्थित मेडिकल स्टोर पर एक नकली ग्राहक को दर्द निवारक के तौर पर इस्तेमाल की जाने वाली दवा प्रीगाबेलिन जो कि अब नशे की दवा के तौर पर जानी जाती है, खरीदने के लिए भेजा था।

नकली ग्राहक ने जब उक्त मेडिकल स्टोर से दवाई लाकर पुलिस को सौंपी तो पुलिस चौकी प्रभारी हरमेश कुमार और ड्रग इंस्पेक्टर रूपनगर हरप्रीत कौर पर आधारित एक संयुक्त टीम ने तुरंत दुकान पर पहुंच कार्रवाई शुरू कर दी।

➡️ विदेश से आया वीडियो हिमाचल में हो गया बवाल, देखो एक ट्रेवल एजेंट का कमाल, Video देखने के लिए इस Line को Click करें।

पुलिस-प्रशासन टीम ने जब छापेमारी की तो मौके पर भारी मात्रा में प्रीगैबलिन दवा बरामद हुई, जिसके संबंध में न तो मेडिकल स्टोर संचालक टीम को कोई संतोषजनक जवाब दे पाया और न ही स्टोर में मौजूद दवा के बिल पेश कर पाया।

छापेमारी के बाद जानकारी देते हुए ड्रग इंस्पेक्टर हरप्रीत कौर ने बताया कि आज थाना सदर रूपनगर व थाना घनौली की टीम द्वारा नशे के खिलाफ संयुक्त चेकिंग करने का प्रोग्राम बनाया गया था, जिस दौरान उनकी टीम को सूचना मिली कि घनौली के नालागढ़ रोड पर स्थित एक मेडिकल स्टोर का संचालक मरीजों की बजाय नशे के आदि लोगों को दर्द निवारक दवा प्रीगैबलिन बेचता है और सूचना के आधार पर जब चेकिंग की गई तो करीब 4700 रुपये की दवा मौके से बरामद हुई, जिस संबंधी नैना देवी मेडिकल स्टोर का संचालक कोई भी बिल पेश नहीं कर पाया, जिसके बाद दवा को कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई। इस मौके पर थाना घनौली के प्रभारी हरमेश कुमार भी मौजूद थे।