‘मैं अभी आया मां’… आज उसका शव आया हर तरफ हाहाकार, 13 वर्षीय बच्चे का लगा पता, पूरे गांव में मातम।

ऊना/नंगल । राजवीर दीक्षित

(Missing Himachal Boy Abhijot Found Dead in River) मैं अभी आया मां…. कह कर घर से लापता हुए 13 वर्षीय बच्चे का आज सप्ताह भर बाद शव मिलने से हर तरफ शोक बना हुआ है।

पिछले 7 दिन से रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता निकटवर्ती हिमाचल के गांव भटोली का 13 वर्षीय बालक अभिजोत, जिसकी तलाश की जा रही थी। आज गोलनी गांव से सतलुज नदी में एक शव तैरता हुआ दिखाई दिया तो लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला।

पुलिस ने परिजनों को सूचना दी तो उन्होंने शव की पहचान अपने 13 वर्षीय पुत्र अभिजोत के रूप में की है। चूंकि यह मामला हिमाचल पुलिस के पास है, इसलिए पुलिस शव को कब्जे में लेगी और पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

आपको बता दें कि 31 जुलाई को नंगल के साथ लगते गांव भटोली से 13 वर्षीय बालक संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था। शाम करीब 7 बजे अभिजोत नाम का बालक अपनी मां से यह कहकर घर से निकला था कि ‘मैं अभी आया’।

काफी देर तक जब बालक घर नहीं पहुंचा तो मां चिंतित हो गई और ग्रामीणों ने अभिजोत को ढूंढने का भरसक प्रयास किया। इस बीच नंगल डैम के पास उसकी चप्पलें और साइकिल मिली तो परिजनों की चिंता बढ़ गई। इसकी सूचना नंगल पुलिस और हिमाचल प्रदेश के मेहतपुर पुलिस को भी दी गई।

वहां गोताखोरों की टीम सतलुज नदी में तलाश कर रही थी। लेकिन आज शव गोलणी गांव से सतलुज नदी में तैरता हुआ दिखाई दिया। जिसके बाद उक्त लापता बच्चे का शव बरामद हुआ है।