Breaking: पंजाब की नशा विरोधी मुहिम का श्री आनंदपुर साहिब में दम निकला, 1300 Buprenorphine दवाई की गोलियां सरकारी अस्पताल से हुई चोरी, जाने सारी जानकारी

चंडीगढ़/ श्री आनंदपुर साहिब

(Buprenorphine Theft: Big Blow to Punjab’s Anti-Drug Campaign) बड़ी खबर जिला रूपनगर से है जहां नशा छुड़ाने के लिए इस्तेमाल होने वाली दवाई पर ही चोरों ने हाथ साफ कर लिया है।

मामला श्री आनंदपुर साहिब के सरकारी अस्पताल से जुड़ा है। जहां स्टाफ की कथित लापरवाही से चोर 1300 Buprenorphine दवाई की गोलियां चुरा कर ले गए है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। यह दवाई नशा छुड़ाने के लिए इस्तेमाल होती है। जिसे केवल सरकारी अस्पतालों या नशा छुडायो केंद्रों से लिया जा सकता है।

खबर श्री आनंदपुर साहिब के सरकारी अस्पताल से आ रही है,प्रदेश स्तरीय नशा भगायो मुहिम को यहां झटका लगा है। सरकारी अस्पताल से 1300 Buprenorphine दवाई की गोलियां चोर चुरा ले गए है। जिसके बाद से तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही है। चोरी हुई दवाई नशा छुड़ाने के काम आती है।

🪀 पंजाब के मोगा से नंगल में आकर आत्महत्या करने वाली लड़की के खुलासे ने कर दिया सबको हैरान !

इस बात की जानकारी आज सुबह बाहर आते ही अस्पताल में हड़कम्प पैदा हो गया। मामले की पुष्टि सरकारी अस्पताल श्री आनंदपुर साहिब के एसएमओ चरनजीत कुमार ने भी की है। इस घटना को लेकर तरह तरह की चर्चाएं हो रही है। बताया जाता है कि चोरी हुई 1300 दवाई की गोलीयों की कीमत 1 लाख 30 हजार रुपए है।

सबसे बड़ी बात यह है कि अफीम के बराबर नशा देने वाली उक्त दवाई को चुराने वालो के शातिर दिमाग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने सरकारी अस्पताल को ही निशाना बनाया है।

➡️ Video: नंगल-मैहतपुर से दुःखद खबर, 11 लोगो के साथ इनोवा गाड़ी पानी मे बह गई।

सूत्र बताते है कि वारदात में शामिल व्यक्ति का अस्पताल में काफी आना जाना रहा होगा व वह अस्पताल के स्टाफ से कुछ कुछ नजदीकिया बना चुका होगा । इस बात की काफी चर्चा है कि अस्पताल के नजदीक की ही एक दुकान व अस्पताल से जुड़े किसी खास व्यक्ति से दवाई चुराने वालो के सम्बंध हो सकते है।

इस मामले में थानामुखी श्री आनंदपुर साहिब दानिशवीर सिंह का कहना है कि अज्ञात लोगों के खिलाफ फिलहाल चोरी का मामला दर्ज किया गया है।

एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना के अनुसार इस मामले में जल्द ही दोषी पकड़े जाएंगे। उन्होंने बात की मामले की जांच बारीकी से की जा रही है।