भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई: SHO और उसका साथी रिश्वत लेते गिरफ्तार

फगवाड़ा । राजवीर दीक्षित

(Phagwara Police Inspector Caught Red-Handed Accepting Bribe) पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (VB) ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी मुहिम को जारी रखते हुए कपूरथला जिले के फगवाड़ा सिटी पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर जतिंदर कुमार और उसके साथी जसकरन सिंह को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई उस समय की गई जब शिकायतकर्ता कुलविंदर कौर ने विजिलेंस ब्यूरो को इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी।

फगवाड़ा के निकट चचोकी गांव निवासी कुलविंदर कौर ने बताया कि मार्च में उसके बेटे हर्षदीप, उसकी पत्नी आशिमा और उसके साले अंश शर्मा को फगवाड़ा के एक स्थानीय भोजनालय में खाना खाने के दौरान पुलिस ने हिरासत में लिया था।

इसके बाद पुलिस ने हर्षदीप के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) का मामला दर्ज किया। आरोप है कि इंस्पेक्टर जतिंदर कुमार और जसकरन सिंह ने हर्षदीप की पत्नी और साले को इस मामले में शामिल न करने के लिए 50,000 रुपये की मांग की, जिसे कुलविंदर कौर ने मजबूरी में दे दिया।

➡️ एसएसपी खुराना के आदेश, DSP कुलबीर खुद जांच रहे है पुलिस नाके। Video देखने के लिए इस लिंक को क्लिक करें

इसके बाद, इंस्पेक्टर ने हर्षदीप के 1.5 लाख रुपये के मोबाइल फोन, सोने की अंगूठी और सोने के कान के स्टड को केस के सबूत से बाहर करने के लिए और 50,000 रुपये की मांग की। शिकायतकर्ता ने रिश्वत की यह रकम चुकाई और उसके सामान उसे वापस मिल गया।

कुलविंदर कौर ने आगे बताया कि इंस्पेक्टर ने उससे बार-बार संपर्क किया और तारा नर्सरी से खरीदे गए पौधों और गमलों के लिए 35,000-40,000 रुपये के बिल का भुगतान करने को कहा, जिसे उसने किया।

इसके अलावा, इंस्पेक्टर ने अदालत में अनुकूल चालान दाखिल करने और मुकदमे के दौरान उसके बेटे का समर्थन करने के बदले में एक लाख रुपये की मांग की, लेकिन अंत में 50,000 रुपये में समझौता हुआ, जिसे शिकायतकर्ता ने रिकॉर्ड किया और विजिलेंस ब्यूरो को सबूत के रूप में प्रस्तुत किया।

➡️ ‘द टारगेट न्यूज’ के Video (वीडियो) चैनल से जुड़ने के लिए इस लाइन को Click करें। उसके बाद Like व Follow करें।

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद, उनकी टीम ने जाल बिछाया। इस दौरान इंस्पेक्टर जतिंदर कुमार और जसकरन सिंह को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।

इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो के थाना जालंधर रेंज में मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगामी जांच जारी है।