Job Opportunity: पंजाब एंड सिंध बैंक में निकली अपरेंटिस पदों पर भर्ती: जानिए योग्यता से लेकर पूरी डिटेल

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

(Punjab and Sind Bank Announces 100 Apprentice Positions) नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर सामने आया है। पंजाब एंड सिंध बैंक ने अप्रेंटिस पदों के लिए भर्ती निकाली है, जिसमें कुल 100 पद भरे जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार 31 अक्तूबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती दिल्ली और पंजाब में की जाएगी, जिसमें दिल्ली के लिए 30 और पंजाब के लिए 70 पद निर्धारित हैं।

योग्यता और आयु सीमा

इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना आवश्यक है। इसके अलावा, केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता भी मान्य होगी।

➡️ Video देखें: शिव सेना प्रमुख संजीव घनौली की सरकार को चेतावनी, सड़को पर उतरने को मजबूर न करें। इस Line को क्लिक करें 

आवेदन करने की आयु सीमा 20 से 28 वर्ष है, जो कि 21 अक्टूबर 2024 तक मान्य रहेगी। इसके साथ ही, उम्मीदवारों को संबंधित राज्य या केंद्र शासित प्रदेश की स्थानीय भाषा (पढ़ना, लिखना, बोलना और समझना) में कुशल होना चाहिए।

➡️ कार ने मारी टक्कर,रुकने की बजाए घसीटता ले गया, नौजवान की मौत। नंगल में हुई दर्दनाक वारदात।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में न्यूनतम पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को उनके 10+2 अंकों के अनुसार श्रेणी, राज्य और जिले में अवरोही क्रम में रखा जाएगा। इसके बाद, एक मेरिट सूची तैयार की जाएगी। अंतिम चयन उम्मीदवारों की पात्रता के सत्यापन, ऑनलाइन आवेदन में साझा की गई जानकारी और HSC/10+2 अंकों के आधार पर किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन?

इच्छुक उम्मीदवार पंजाब एंड सिंध बैंक की आधिकारिक वेबसाइट punjabandsindbank.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। सभी आवश्यक जानकारी और दिशा-निर्देश वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।