पंजाब में अवैध हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, आरोपी की गिरफ्तारी, गैंगस्टर कनेक्शन का खुलासा

मोहाली । राजवीर दीक्षित

(Punjab Police Busts Major Illegal Arms Trafficking Racket in Mohali) पंजाब पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC) ने मोहाली में अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश करते हुए लुधियाना के ग्यासपुरा निवासी विनोद कुमार उर्फ ​​राहुल को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से चार अवैध पिस्तौलें बरामद की हैं, जो किसी बड़ी आपराधिक गतिविधि को अंजाम देने की तैयारी में था।

मध्य प्रदेश से पंजाब तक फैला था तस्करी का जाल

जांच में पता चला कि आरोपी मध्य प्रदेश से पंजाब में अवैध हथियार और गोला-बारूद की सप्लाई करता था। एसएसओसी की टीम ने उसे खरड़ के पास टोल प्लाजा पर घेराबंदी करके गिरफ्तार किया, जब वह अवैध हथियारों की खेप लेकर आ रहा था। गिरफ्तार किए जाने के समय उसके पास से 2.32 बोर की पिस्तौलें बरामद की गईं।

➡️ Video: पंजाब के नंगल में मामूली विवाद पर भड़की हिंसा | देखें चौंकाने वाली फुटेज

जेल में गैंगस्टरों से जुड़े तार

पूछताछ में खुलासा हुआ कि विनोद कुमार जेल में रहते हुए गैंगस्टरों के संपर्क में आया था, जिसके बाद उसने उनके लिए अवैध हथियारों की तस्करी शुरू कर दी। उसने पिछले महीने ही दो बड़ी खेपें मोहाली क्षेत्र में पहुंचाई थीं।

अपराधी का इतिहास

विनोद कुमार उर्फ ​​राहुल का राज्य में आपराधिक इतिहास रहा है और उसके खिलाफ चोरी और झपटमारी के कई मामले दर्ज हैं। आगे की जांच में उसके पास से दो और पिस्तौलें बरामद हुई हैं, जिससे कुल बरामद पिस्तौल की संख्या चार हो गई है।

कार्रवाई और सुरक्षा उपाय

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ यू/एस 25 आर्म्स एक्ट, 61(2) बीएनएस के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच जारी है। एसएसओसी ने इस ऑपरेशन को डीएसपी गुरचरण सिंह के नेतृत्व में अंजाम दिया, जो पंजाब में अपराध और तस्करी की गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है।

पंजाब में तस्करी और अपराधों पर नजर

पंजाब पुलिस के इस ऑपरेशन से राज्य में अवैध हथियारों की तस्करी और उससे जुड़े अपराधों पर कड़ी नजर रखने का संदेश गया है। इससे साफ है कि राज्य में तस्करों और अपराधियों के खिलाफ पुलिस की सख्त कार्रवाई जारी रहेगी।