पंजाब के 20 हजार स्कूलों में हुई PTM: CM मान पहुंचे नंगल, पेरेंट्स और स्टूडेंट्स से की मुलाकात।

नंगल । राजवीर दीक्षित

(Punjab’s Mega PTM: CM Bhagwant Mann Inspires Parents to Trust Their Children’s Talents) पंजाब के बीस हजार स्कूलों में आज (मंगलवार) मेगा पेरेंट्स टीचर मीटिंग (PTM) आयोजित की गई। इस मौके पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान समेत सारे विधायक और मंत्री अपने अपने क्षेत्रो के स्कूलों में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्टूडेंट्स और उनके परिजनों से मुलाकात की। इससे पहले उनका स्वागत शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस व सांसद मालविंदर सिंह कंग ने किया।

इस मौके नंगल के सरकारी स्कूल लड़को में पहुंचे सीएम भगवंत मान ने पेरेंट्स को नसीहत दी है कि बच्चों पर दबाव न बनाए। बच्चे जो चाहते हैं, उन्हें कर लेने दें। उन पर यकीन करें और उनकी सराहना करें। प्रत्येक बच्चे को भगवान ने कोई न कोई टैलेंट जरूर दिया होता है। उसकी तुलना किसी अन्य से ना करे। किसी बच्चे की लिखाई सुंदर होती है तो कोई खेलता अच्छा है।

➡️ Video देखें: नंगल पहुंचे मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस व सांसद मालविंदर सिंह कंग ने किया स्वागत।

उन्होंने कहा कि कई बार बच्चों से ज्यादा उम्मीदें रख लेते हैं। इससे भी बच्चों पर दबाव बनता है। उन्होंने स्टूडेंट्स को एलन मस्क की कंपनी का उदाहरण देकर कहा कि आप अपने काम में इस तरह से माहिर बने, ताकि आपका कोई दूसरा विकल्प न बन बनाए।

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार की कोशिश यही है कि टीचर केवल स्टूडेंट्स को पढ़ाने का काम करे। बाकी कामों के लिए अन्य लोग तैनात किए जाए। उन्होंने कहा कि 10 हजार से अधिक बच्चे स्कूल में चल रही बस सर्विस का फायदा उठा रहे हैं। इन स्टूडेंट्स में 7200 लड़कियां हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे बच्चों में टैलेंट की कमी नहीं है, बस उन्हें माहौल देने की जरूरत है। हमारी सरकार ने युवाओं के टैलेंट का मौका दिया है। इससे पहले सीएम ने क्लास रूम में जाकर बच्चों व उनके परिजनों से मुलाकात की। इस मौके शिक्षामंत्री हरजोत सिंह बैंस और सांसद मालविदंर सिंह कंग भी मौजूद थे।