PSEB का बड़ा एक्शन: 3 कर्मचारियों सहित कर्मचारी संघ अध्यक्ष निलंबित

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

(Employee union president suspended along with 3 employees) पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने सर्टिफिकेट वैरीफिकेशन में अनियमितताओं के मामले में शिक्षा बोर्ड कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष परविंद्र सिंह खंगूड़ा सहित 3 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के वाइस चेयरमैन प्रेम कुमार ने निलंबन के आदेश जारी किए हैं।

कर्मचारी संघ अध्यक्ष ने बताया निलंबन को गलत

शिक्षा बोर्ड कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष परविंद्र सिंह खंगूड़ा ने अपने निलंबन को गलत बताया और कहा कि वह तथ्यों के आधार पर खुद को सही साबित करेंगे। उन्होंने दावा किया कि यह कार्रवाई जिद्दबाजी के तहत की गई है, क्योंकि उन्होंने बोर्ड के सचिव द्वारा की जा रही कथित वित्तीय अनियमितताओं को उजागर किया था।

घटना की पृष्ठभूमि

यह मामला तब सामने आया जब पंजाब फार्मेसी काउंसिल ने 4 अप्रैल को पत्र के माध्यम से बोर्ड के ध्यान में लाया कि काउंसिल ने 2 उम्मीदवारों के सर्टिफिकेट वैरीफाई करने के लिए 2023 में भेजे थे। बोर्ड ने सर्टिफिकेटों की दो वैरीफिकेशन रिपोर्ट भेजी थी – पहली में सर्टिफिकेटों को सही और दूसरी में फर्जी बताया गया था। प्रारंभिक जांच संयुक्त सचिव द्वारा की गई थी।

➡️    देखें Video: उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के बेबाक बोल।

आरोप और बचाव

परविंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि उन्हें जानबूझकर गलत तरीके से निशाना बनाया गया है और उन पर लगे आरोप किसी भी तरह से साबित नहीं हुए हैं और न ही कहीं पर उनके हस्ताक्षर हैं, लेकिन फिर भी उन्हें निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में वह बोर्ड के सचिव द्वारा पूर्व में की गई अनियमितताओं का खुलासा करेंगे।