यह तो कमाल हो गया: युवक ले आया गंगाजल,नायब तहसीलदार के उड़े होश, बिना पैसे लिए सब्जी वाले को दे दी रजिस्ट्री; जाने सारा मामला

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

हाथ मे गंगा जल लेकर कसम खाने के भय के बीच एक नायब तहसीलदार ने बिना कोई पैसे लिए सब्जी विक्रेता को उसके मकान की रजिस्ट्री सौंप अपनी जान छुड़ाई है।

सब्जी विक्रेता दर्शन मोंगा के आवासीय प्लाट की रजिस्ट्री सात जून को हुई थी। वह रजिस्ट्री की कापी पाने के लिए कई दिनों से तहसील के चक्कर काट रहे थे। जमीन के डीड राइटर का कहना था कि साहब को 10 हजार रुपये देने पड़ेंगे, तब रजिस्ट्री मिलेगी। यह मामला हरियाणा के सिरसा डबवाली से जुड़ा है।

गर्मी हुई छूमंतर नंगल बारिश से हुआ मौसम खुशगवार, तापमान गिरा लोगो ने ली राहत।

उसे बताया गया साहब ने रजिस्ट्री अपने पास रखी है। चक्कर काट-काट थक चुका दर्शन नायब तहसीलदार रणवीर के सामने जा पहुंचा।

उसने उनसे रजिस्ट्री मांगते हुए कहा कि वह 10 हजार रुपये नहीं देगा। बौखलाहट में नायब तहसीलदार ने भी गंगाजल की कसम खाने की बात करते कहा उसने किसी से कोई सुविधा शुल्क नहीं मांगा है,और वह गंगाजल की कसम भी खा सकता है। दर्शन मोंगा बुधवार को गंगाजल लेकर पहुंच गया।

प्रेमी जोड़े ने नहर में छलांग लगा कर आत्महत्या करने की कोशिश का वीडियो ।

उसने टेबल पर गंगाजल रख दिया जिसे देख नायब तहसीलदार के होश उड़ गए। संबंधित डीड राइटर तथा प्रापर्टी डीलर को बुलाया गया। वे दोनों पेश हुए। प्रापर्टी डीलर बोला-डीड राइटर ने कहा है कि साहब 10 हजार रुपये मांगते हैं। डीड राइटर ने इससे इन्कार कर दिया।

हालांकि नायब तहसीलदार ने भी गंगाजल की कसम नहीं उठाई, लेकिन टेबल पर गंगाजल की बोतल देखते हुए उन्होंने प्लाट की रजिस्ट्री तुरंत दे दी। यह मामला अब एसडीएम अभय सिंह जागड़ा के पास पहुंचा है जिन्होंने जांच शुरू की है।