हिमाचल की दवाई कंपनी के मालिक से पौने दो करोड़ की ठगी: व्हाटसएप ग्रुप पर जोड़ कर वीवीआईपी मेंबर बनाया, फिर झांसे में लेकर उड़ा ले गया पैसे, जाने सारी जानकारी

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

(Cyber Crime Alert: Pharma Owner Loses ₹1.75 Cr in Trading Scam) हिमाचल प्रदेश की एक फार्मास्युटिकल कंपनी के मालिक से ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 1 करोड़ 75 लाख की ठगी के मामले में पंचकूला साइबर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत के केस दर्ज किया है।

शिकायत देने वाले सुशील भार्गव ने बताया कि 5 जुलाई को उन्होंने सोशल मीडिया पर ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग का विज्ञापन देखकर उस पर क्लिक किया और एक व्हाट्सएप ग्रुप से वह जुड़ गए। लिंक पर क्लिक कर पर्सनल डिटेल भर दी। ग्रुप में ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग के बारे में लोग जानकारी शेयर कर रहे थे।

➡️ देखें Video: हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कांगड़ा जिला वालों को दी बड़ी सौगात।

इसी दौरान ग्रुप एडमिन ने शिकायतकर्ता को कहा कि उन्होंने वी.वी.आई.पी. मेंबर्स के लिए एक अलग ग्रुप बनाया हुआ है और उसके लिए उसने शिकायतकर्ता को एक लिंक भेजा और उस पर क्लिक कर पूरी जानकारी भरने को कहा। शिकायतकर्ता ने आरोपी के कहे मुताबिक लिंक पर क्लिक कर पर्सनल डिटेल भर दी।

Read more: Video श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मालविंदर सिंह कंग का लोकसभा में मजबूत तरीके से अपनी बात रखने का प्रयास।

उसके बाद ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग के नाम पर उन्होंने एक करोड़ 75 लाख 25 हजार रुपए की ऑनलाइन पेमेंट भी कर दी।

इसी लालच में नौसरबाज ने उन्हें करीब दो करोड़ 20 हजार रुपए के और शेयर खरीदने को कहा ताकि वह पूरा पैसा निकाल सकें।

इसके बाद उन्हें शक हुआ कि उसके साथ फ्रॉड हो रहा है अपने पैसे वापस मांगे तो एक रुपया भी नहीं दिया गया। अब इस मामले की शिकायत पंचकूला साइबर थाने में की गई है।