यात्रीगण ध्यान दें: हिमाचल एक्सप्रेस समेत ऊना- नंगल-रूपनगर तक चलने वाली रेलगाड़िया क्यों रहेगी 4 मई तक रद्द, जानें पूरी खबर

[google-translator]

The Target News

ऊना/नंगल । राजवीर दीक्षित

दिल्ली-अम्बाला-रूपनगर-ऊना तक चलने वाली हिमाचल एक्सप्रेस ट्रेन अगले 3 दिन तक रद्द कर दी गई है।

ऊना तक चलने वाली 3 यात्री ट्रेनें किसान आंदोलन के कारण डेढ़ सप्ताह से पहले ही बंद चल रही थी। अब हिमाचल एक्सप्रेस ट्रेन के पहिए रुकने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

रेलवे बोर्ड के अनुसार, इस ट्रेन को हरियाणा और दिल्ली में रेलवे ट्रैक की मरम्मत के कारण बंद किया गया है। यह ट्रेन रोजाना रूपनगर, श्री आनंदपुर साहिब, नंगल से ऊना दौलतपुर चौक, अंब अंदौरा तक चलती है।

हिमाचल एक्सप्रेस ऊना रेलवे स्टेशन से रात 9 बजकर 53 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होती है। दिल्ली से यह ट्रेन रोजाना रात 10 बजकर 50 मिनट पर ऊना को चलती है और सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर ऊना पहुंचती है।

विकल्प के तौर पर हिमाचल एक्सप्रेस और तीन अन्य ट्रेनें बंद होने के बाद यात्रियों को बस या दूसरी ऑप्शनल ट्रेन वंदे भारत, जन शताब्दी आदि ट्रेनों से सफर करना पड़ेगा।

ऊना रेलवे स्टेशन के अधीक्षक रोदाश सिंह ने बताया कि हिमाचल एक्सप्रेस ट्रेन ट्रैक के मरम्मत कार्य की वजह से 4 मई तक रद्द की गई है।

रेलवे बोर्ड ने पैसेंजर ट्रेन ऊना-चंडीगढ़-अंबाला, ऊना-सहारनपुर-हरिद्वार और दौलतपुर चौक-अंब-अंदौरा-चंडीगढ़-अंबाला रूट पर चलने वाली ट्रेन बीते 23 अप्रैल से रद्द कर रखी है। इन्हें किसान आंदोलन के कारण बंद करना पड़ा है।