…लो जी कैदी को ताजमहल दिखाने पहुंच गए हिमाचल से पुलिसवाले: बंदूक से लैस थे, घुसने के लिए दबाव भी बनाया।

आगरा/चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

(Taj Mahal Security Breach: Himachal Police Officers with Prisoner Stopped by Guards) हिमाचल पुलिस के कारनामे ने प्रदेश का नाम यूपी में खराब कर दिया है। आगरा में बंदूकधारी 2 पुलिसवाले कैदी को लेकर ताजमहल का दीदार करने पहुंच गए।

कैदी के हाथ में हथकड़ी लगी थी। पुलिस वालों ने कैदी को एंट्री गेट से अंदर ले जाने की कोशिश की। मगर गेट पर तैनात सुरक्षा जवान ने उन्हें घुसने नहीं दिया।

➡️ Canada से ‘द टारगेट न्यूज’ इस लाइन को Click करें और देखे लोगो के दिन की शुरुआत।

अपराधी व पुलिसवाले जवान पर दबाव डालने लगे। काफी देर तक कहासुनी हुई, लेकिन जवान ने नियमों का हवाला देकर वहां से उन्हें भगा दिया है। इस दौरान वहां मौजूद पर्यटकों ने वीडियो बनाने की कोशिश की, तो पुलिस वाले उनसे उलझ गए। उनकी मोबाइल छीनने की कोशिश की गई।

जानकारी में सामने आया है कि हिमाचल पुलिस कैदी को यूपी में पेशी पर लेकर आई थी। हालांकि, पेशी कहां थी? पुलिसवाले कहां जा रहे थे? इस बारे में पता नहीं चल पा रहा है। घटना भी बीते मंगलवार बाद दोपहर की है जिसका वीडियो भी सामने आया है।

घटना ताजमहल के पूर्वी गेट पर होटल अमर विलास बैरियर के पास का है। यहां सफेद रंग की कार से 2 पुलिसवाले उतरते हैं। एक सिविल ड्रेस था। फिर काली रंग की टी-शर्ट पहने युवक उतरता है। उसके हाथ में हथकड़ी लगी थी।

तीनों टहलते हुए ताजमहल गेट के एंट्री पॉइंट पर पहुंचे हैं। यह दूरी करीब 300 मीटर होगी। इस दौरान पुलिस वाले कैदी को हथकड़ी के साथ खुला छोड़े देते हैं।

लोगों ने पूछा- यह सुरक्षा में सेंध लगाने जैसा नहीं ?

कैदी को देखकर पर्यटक वीडियो बनाने लगते हैं, तो पुलिस वाले उन पर भड़क जाते हैं। वीडियो बनाने से मना कर देते हैं और मोबाइल छीनने की कोशिश करते हैं। इस दौरान लोगों ने पूछा कि क्या यह सही है? आप ताजमहल की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश नहीं कर रहे? इस पर दोनों कुछ नहीं बोलते हैं और आगे बढ़ जाते हैं।

ताजमहल गेट के एंट्री पॉइंट पर तैनात ASI और जवान ने तीनों रोक लिया। पूछा कि कैदी को लेकर कहां जा रहे हैं? जवाब में पुलिसवाले कहते हैं कि हिमाचल पुलिस से हैं। इसमें आपत्ति क्या है।

टिकट खरीदनी है तो वह भी बता दीजिए। जवान ने कहा कि आप अंदर नहीं जा सकते हैं। उन्हें सुरक्षा नियमों के बारे में बताते हुए वापस भेज दिया।

जानकारी सामने आने के बाद से हिमाचल पुलिस प्रशासन में भी हड़कम्प देखा जा सकता है।