चंडीगढ़ से ऊना शराब तस्करी के आरोप में युवा कांग्रेस का अध्यक्ष गिरफ्तार, पंजाब पुलिस ने भरतगढ़ के समीप पांच पेटियों के साथ पकड़ा, न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

नंगल । ऊना । राजवीर दीक्षित

(Himachal’s Political Turmoil: Youth Congress President Arrested in Major Liquor Bust) हिमाचल युवा कांग्रेस गगरेट का अध्यक्ष अमन ठाकुर शराब तस्करी के आरोप में पंजाब के रूपनगर जिले में पंजाब पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा है। पंजाब पुलिस द्वारा उसके विरुद्ध मामला दर्ज करने के बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष के शराब – तस्करी में पकड़े जाने पर भाजपा को बैठे बिठाए मुद्दा मिल गया है। भाजपा मंडल अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जो काम स्थानीय पुलिस को करना चाहिए था, वह काम पंजाब पुलिस को करना पड़ रहा है। अमन ठाकुर युवा कांग्रेस गगरेट का अध्यक्ष है और हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में उम्मीदवार के दावेदार भी था।

➡️ पुलिस स्टेशन में शराब और कबाब की पार्टी से आया भूचाल, अगले वीडियो में होंगे खास खुलासे।

उधर इस मामले में जिला कांग्रेस पार्टी ऊना के अध्यक्ष राणा रणजीत सिंह मनकोटिया का कहना है कि इस मामले में पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। कानून अपना काम कर रहा है। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ नियम के अनुसार कार्रवाई होगी। वहीं, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय डोगरा का कहना है कि मामले में पुलिस जांच कर रही है।

विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस टिकट के प्रबल दावेदारों में उसका नाम शुमार था। बीते दिनों जब वह चंडीगढ़ से वापस आ रहा था, तो पंजाब के जिला रूपनगर के भरतगढ़ के समीप पंजाब पुलिस ने जब उसकी कार को तलाशी के लिए रोका तो उसमें पांच पेटी अंग्रेजी शराब की बरामद हुईं।

इस पर पंजाब पुलिस के कीरतपुर पुलिस थाना में उसके विरुद्ध शराब तस्करी का मामला दर्ज कर पुलिस

ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पंजाब पुलिस द्वारा उसे न्यायालय में पेश किए जाने के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रूपनगर जेल भेज दिया गया है।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार होने पर भाजपा आक्रामक हुई है। भाजपा के मंडल अध्यक्ष राजीव राजू ने कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेस सरकार सत्तासीन हुई है, तब से प्रदेश में खनन माफिया व शराब

माफिया का बोलबाला है। उन्होंने कहा कि स्थानीय पुलिस सत्तारूढ़ दल के नेताओं की जी-हजूरी में लगी है, तो जो काम स्थानीय पुलिस को करना चाहिए था, वह पंजाब पुलिस को करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यह शराब की खेप कहां लाई जा रही थी और ये धंधा कब से चला हुआ है यह भी जांच का विषय है।