आईपीएल 2025: रोहित शर्मा के मेगा ऑक्शन में उतरने की अटकलें, मुंबई इंडियंस छोड़ सकते हैं

नई दिल्ली । राजवीर दीक्षित

(Punjab Kings Targeting Rohit Sharma in Mega Auction) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 के मेगा ऑक्शन की तैयारियाँ जोर-शोर से चल रही हैं, और इसका इंतज़ार ना सिर्फ फ्रेंचाईजीज़ कर रही हैं बल्कि करोड़ों क्रिकेट फैंस भी बेताबी से कर रहे हैं।

इस बार के ऑक्शन में कई बड़े नाम शामिल हो सकते हैं, जिनमें मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हैं। हालिया मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा को रिलीज़ कर सकती है, जिसके बाद अन्य टीमें मेगा ऑक्शन में उनके लिए बोली लगा सकती हैं।

टीमों ने खिलाड़ियों की रिटेंशन नियमों और राइट टू मैच (RTM) कार्ड्स को लेकर बीसीसीआई से कई मांगें की हैं, जो टीमों की संरचना को काफी प्रभावित कर सकती हैं। अब देखना ये है कि क्या कुछ प्रमुख क्रिकेट खिलाड़ी अपनी मौजूदा फ्रेंचाइजी का हिस्सा बने रहेंगे या फिर बड़ी रकम के लिए अन्य टीमों की ओर रुख करेंगे।

➡️ देखें Video: हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार पर ट्रक चालक की इस लापरवाही को लेकर आप क्या कहेंगे।

रोहित शर्मा भी ऐसे ही एक प्रमुख खिलाड़ी हैं। पांच बार आईपीएल का खिताब जीत चुके रोहित को 2024 सीज़न के दौरान कप्तान की भूमिका से हटा दिया गया था और मुंबई ने हार्दिक पांड्या को कप्तान नियुक्त किया था। रोहित की बैटिंग और बॉडी लैंग्वेज उस सीज़न में कुछ खास नजर नहीं आई, जिससे यह संभावना जताई जा रही है कि मुंबई उन्हें रिलीज़ कर सकती है।

अब सवाल उठता है कि अगर रोहित मेगा ऑक्शन में उतरते हैं तो उनकी कीमत कितनी होगी और कौन सी टीम उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए बोली लगाएगी। पंजाब किंग्स, जो शिखर धवन के संन्यास के बाद नए कप्तान की तलाश में है, रोहित के लिए बोली लगा सकती है।

➡️ देखें Video: नंगल के प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता जल्फा देवी मंदिर में हुई ‘बेअदबी’ के चोर व सुनार को पुलिस ने लिया रिमांड पर।

पंजाब किंग्स के क्रिकेट विकास प्रमुख संजय बांगड़ ने इस संभावना की पुष्टि की है कि रोहित को उनकी टीम द्वारा चुना जा सकता है, हालांकि 37 वर्षीय इस खिलाड़ी की कीमत काफी ऊंची हो सकती है।

आरएओ पॉडकास्ट यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए बांगर ने कहा, “यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि हमारे पास कितनी फंडिंग है। अगर रोहित नीलामी में आते हैं, तो मुझे पूरा विश्वास है कि उनकी कीमत बहुत ऊंची होगी।”

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने अब तक सभी 17 आईपीएल सीज़न खेले हैं और 257 मैचों में 29.72 की औसत से 6,628 रन बनाए हैं। अगर वह मुंबई इंडियंस को छोड़कर किसी अन्य टीम में शामिल होते हैं, तो वह उस टीम की किस्मत बदलने की क्षमता रखते हैं।