इकबाल सिंह लालपुरा ने श्री अकाल तख्त से मांगी माफी

अमृतसर । राजवीर दीक्षित

(Iqbal Singh Lalpuria Apologizes to Sri Akal Takht Sahib for Mistake) अमृतसर में अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन इकबाल सिंह लालपुरा ने श्री अकाल तख्त साहिब से अपनी गलती के लिए माफी मांगी है। उन्होंने एक पत्र भेजा है, जिसमें उन्होंने बिना कोई दलील दिए अपनी गलती मानने की बात कही है।

लालपुरा ने श्री अकाल तख्त साहिब को पत्र भेजा है। जिसमें उन्होंने कहा कि 8 सितंबर 2024 को दिल्ली के दयाल कालेज में श्री गुरु नानक देव जी को विष्णु कहने का दोष लगाया गया था। जिस पर वे बिना किसी दलील या स्पष्टीककरण के माफी मांगते हैं।

➡️ देखें Video: ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री विभोर साहिब पहुंचे, फिल्मस्टार योगराज सिंह ने जाने क्या कहा।

उन्होंने आगे लिखा कि वे किसी भी दलील में फंसे बिना श्री अकाल तख्त साहिब की महान संस्था के सतकार के प्रति पूरी तरह से समर्पित हैं।

वे न सिर्फ अपनी गलती के लिए बल्कि इस दुनिया में रहते हुए उनसे हुई अन्य गलतियों के लिए माफी मांगते हैं।

उन्होंने कहा कि वे उन्हें प्रार्थना करने का आग्रह करते हैं ताकि ऐसी गलती दोबारा न हो।

गौरतलब है कि इकबाल सिंह लालपुरा ने दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि श्री गुरु नानक देव जी विष्णु के अवतार हैं। जिसके बाद एसजीपीसी द्वारा सख्त नोटिस लिया गया।

एसजीपीसी के अध्यक्ष हरजिन्द्र सिंह धामी ने कहा था कि यह बयान आरएसएस तथा भाजपा द्वारा उन्हें खुश करने की शरारती कार्रवाई है। उन्होंने इस बयान का नोटिस लेते हुए श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार से कार्रवाई की मांग की है।