IPL 2024 के फाइनल में पहुंची KKR, हैदराबाद हारकर भी नहीं हुआ बाहर, जानें फिर किस टीम से मिलेगा खेलने का मौका?

 

 

 

The Target News

नई दिल्ली । टारगेट न्यूज डेस्क

पहला क्वालीफायर मैच IPL 2024 का सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स (SRH vs KKR) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में कोलकाता ने शानदार जीत दर्ज कर फाइनल में एंट्री कर ली है।

उन्होंने शुरुआत के 4 विकेट काफी जल्दी गंवाए। पहले बैटिंग करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर भी नहीं खेल सकी। केकेआर ने 160 रन का लक्ष्य बड़ी ही आसानी से हासिल कर लिया। पहले बैटिंग करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर भी नहीं खेल सकी।

मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पूरे सीजन तबाही मचाने वाले ट्रेविस हेड ने 2 गेंद खेलकर 0 रन बनाए तो वहीं, अभिषेक ने 4 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 3 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद की हालत इस मैच में काफी खराब थी।

6 ओवर तक उन्होंने अपने 4 विकेट गंवा दिए हैं। नीतिश रेड्डी और शाहबाज अहमद भी सस्ते में आउट हो गए। रेड्डी 10 गेंद में 9 तो वहीं, शाहबाज 1 गेंदों में 0 रन बनाकर आउट हो गए। टीम के लिए राहुल त्रिपाठी ने 55 रन बनाए। हेनरिक क्लासेन ने 32 तो वहीं, पैट कमिंस ने 30 रन की पारी खेली। इस तरह हैदराबाद ने 19.3 ओवर में 159 रन बनाए।

अब चेज करने की बारी कोलकाता नाईट राइडर्स की आई। केकेआर की शुरुआत शानदार रही। ओपनिंग करने आए रहमानुल्लाह गुरबाज ने शानदार शुरुआत दिलाते हुए 14 गेंदों में 23 रन की पारी खेली। सुनील नरेन मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके।

वेंकटेश अय्यर ने 51 रन की शानदार रन की पारी खेली तो वहीं, उनका साथ दे रहे कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 58 रन बनाए। हैदराबाद की गेंदबाजी मुकाबले में खराब रही। सिर्फ पैट कमिंस और टी नटराजन को 1-1 विकेट मिला।

कोलकाता नाईट राइडर्स ने इस जीत के साथ फाइनल में एंट्री कर ली है। बुधवार 22 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स की टीम एलिमिनेटर मुकाबले में आमने-सामने होगी।

जो इस मुकाबले में जीतेगी उनका सामना क्वालीफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा। वहीं, हारने वाली टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो जाएगी। अब देखना होगा कि कौन सी टीम हैदराबाद के साथ भिड़ती है। हैदराबाद की टीम भले ही हार गई है लेकिन उन्हें एक और मौका मिलेगा।