डॉक्टरों की हड़ताल पर बड़ा अपडेट: हड़ताल का समय बदला, अब अस्पताल में मिलेगें डॉक्टर

चंडीगढ़। राजवीर दीक्षित

(Major Update on Doctor’s Strike: New Strike Hours Announced) पंजाब में चल रही डॉक्टरों की हड़ताल के कारण मरीजों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच, आज डॉक्टरों की स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य सचिव के साथ महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है, जिससे उम्मीद की जा रही है कि हड़ताल जल्द समाप्त हो सकती है और आम जनता को राहत मिल सकेगी।

इस वक्त डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल के समय में बदलाव किया है, जो कि एक सकारात्मक संकेत माना जा रहा है।

हाल ही में प्राप्त जानकारी के अनुसार, डॉक्टर अब सुबह 8 बजे से 11 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे, इसके बाद वे ओपीडी में उपलब्ध रहेंगे।

डॉक्टरों ने बताया कि आज उनकी सरकार के साथ बैठक होगी, जिसके परिणामस्वरूप भविष्य के लिए अगला निर्णय लिया जाएगा।

➡️ डिप्टी कमिश्नर हिमांशु जैन पहुंचे श्री आनंदपुर साहिब, तख्त श्री केसगढ़ साहिब में हुए नतमस्तक। जाने क्या कहा..Video देखने के लिए इस लिंक को क्लिक करें

डॉक्टरों का कहना है कि सरकार को लोगों की मांगों को प्राथमिकता के साथ पूरा करना चाहिए, क्योंकि इन मांगों का संबंध केवल डॉक्टरों से नहीं, बल्कि आम जनता से भी है।

पीसीएमएस अधिकारियों की हड़ताल के बारे में ताजा अपडेट:

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने डॉक्टरों की हड़ताल का मामला गंभीरता से लिया है। उन्होंने प्रत्येक जिले के डीसी को एसोसिएशन की जिला इकाइयों को आश्वस्त किया है कि मुख्यमंत्री ने उनकी मांगों पर ध्यान दिया है।

मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद जिला स्तर पर वन-टू-वन संवाद चैनल स्थापित किए जा रहे हैं, जिससे इस मुद्दे पर कैडर की नाराजगी दूर हो सके।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कल दोपहर 2 बजे चंडीगढ़ के पंजाब भवन में एसोसिएशन को एक बार फिर स्वास्थ्य मंत्री, विभागीय सचिव और वित्त सचिव के साथ बैठक के लिए आमंत्रित किया है।

ऐसा प्रतीत होता है कि सरकार इस बार समाधान के लिए गंभीर है। इस बैठक में पंजाब के सभी 23 जिलों के डॉक्टर भाग लेंगे, और बैठक के बाद अगला निर्णय लिया जाएगा।

➡️ देखें Video: अब हिमाचल के मंडी में एक मस्जिद के अवैध निर्माण का मामला गर्माया

कल सुबह तीन घंटे के विरोध प्रदर्शन के बाद, डॉक्टर ओपीडी में मरीजों को देखने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा, पीसीएमएसए ने सभी जिलों को निर्देश जारी किए हैं कि वे पुरानी बीमारियों के मरीजों को कम से कम दो सप्ताह की दवा की आपूर्ति सुनिश्चित करें।

अगर कल कोई ठोस निष्कर्ष नहीं निकलता है, तो चंडीगढ़ में एक संयुक्त रणनीति बनाई जाएगी। इसके बाद संगठन सीधे मुख्यमंत्री से इस मुद्दे पर बातचीत करने का निर्णय ले सकता है।