Shocking: नगर कीर्तन के दौरान करंट लगने से दो महिलाओं की मौत, सात श्रद्धालु घायल

मोगा । राजवीर दीक्षित

(Moga Nagar Kirtan Claims Lives of Two Devotees) पंजाब के मोगा जिले के कोट सदर खान गांव में शुक्रवार को आयोजित नगर कीर्तन के दौरान एक दुखद घटना घटी, जिसमें दो महिलाओं की जान चली गई और सात अन्य श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए। यह हादसा तब हुआ जब श्री गुरुग्रंथ साहिब की पालकी को लेकर जा रही बस हाईटेंशन तारों के संपर्क में आ गई, जिससे करंट दौड़ पड़ा।

गुरुद्वारा अकालगढ़ साहिब प्रबंधक कमेटी द्वारा आयोजित इस नगर कीर्तन में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी। जैसे ही पवित्र पालकी गांव के बीच पहुंची, बस एक खंभे की हाईटेंशन तारों से टकरा गई। इस घटना के बाद बस में करंट फैल गया, जिससे श्रद्धालुओं में अफरा-तफरी मच गई।

➡️😱 150 kg का अजगर पकड़ा गया,पूरा आदमी खाने का दम रखता है। Video देखने के लिए इस लिंक को क्लिक करें 

घायलों की पहचान हरजिंदर कौर, कुलदीप कौर, सुरजीत सिंह, जोगिंदर कौर, मंजीत कौर और राज कौर के रूप में हुई है। सभी घायलों को तुरंत नजदीकी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

इस घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। स्थानीय SHO अर्शप्रीत सिंह ने बताया कि वे पीड़ित श्रद्धालुओं के बयान दर्ज करेंगे और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह घटना श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ा सदमा है, और पूरे गांव में शोक का माहौल है। स्थानीय समुदाय ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है।