Action taken by the EC: कांग्रेस के उम्मीदवार को नोटिस: वोटरों को लालच देकर मतदान करने के लिए प्रेरित करने का आरोप, जवाब का इंतजार

[google-translator]

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

चंडीगढ़ निर्वाचन आयोग की तरफ से कांग्रेस पार्टी को नोटिस जारी किया गया है। जिला चुनाव अधिकारी डीसी विनय प्रताप सिंह की तरफ से यह नोटिस जारी किया है।

चुनाव अधिकारी की तरफ से ऑनलाइन मिली शिकायतों के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष को यह नोटिस जारी किया है। अभी तक कांग्रेस की तरफ से इसका जवाब नहीं दिया गया है।

भाजपा उम्मीदवार की तरफ से चंडीगढ़ निर्वाचन आयोग को जो शिकायत दी गई है, उस शिकायत के अनुसार कांग्रेस की तरफ से मलोया, दरिया, किशनगढ़, मनीमाजरा, बापूधाम कॉलोनी जैसे कई ग्रामीण इलाकों में फार्म भरवाए गए हैं।

इसमें एक लाख की गारंटी देने वाले कार्ड बनाए जा रहे हैं। चुनाव आयोग ने इसको गारंटी कार्ड के जरिए मतदाताओं को कांग्रेस के पक्ष में वोट देने के लिए प्रेरित करने का संदेह जताया है। बाकायदा शिकायत के साथ सबूत लगाए गए है।

कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने खोल दी पूर्व स्पीकर KPS Rana की पोल, जानें क्या क्या बोल दिया…

​​​​​​​जब चुनाव आयोग को इस मामले में शिकायत मिली उसके बाद सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने इस मामले में जांच की और उन्होंने फ्लाइंग स्क्वाड के जरिए फील्ड स्टाफ से इसकी रिपोर्ट हासिल की। टीम ने बताया कि कई निवासियों से इस तरह के फार्म भरवाए गए हैं।

जिसमें फॉर्म भरने वाले व्यक्ति का नाम पता और उसका फोन नंबर जैसी जानकारियां हासिल की गई है। जो कि चुनाव आयोग के नियम के अनुसार गलत हैं।

उधर कांग्रेस की इस हरकत के बाद शिकायत के उपरांत कांग्रेस में हड़कंप देखा जा सकता है।