Breaking: विकास बग्गा हत्याकांड में बड़ा Update, देश की सर्वोच्च खुफिया एजेंसी आई हरकत में, SSP रूपनगर को लेकर भी कही बड़ी बात, पढ़े पूरी जानकारी

[google-translator]

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

विकास बग्गा हत्याकांड में देश की सर्वोच्च खुफिया एजेंसी बड़ा एक्शन करने की तैयारी में है।

पंजाब में नंगल के विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता विकास प्रभाकर उर्फ विकास बग्गा की हत्या की जांच अब केंद्रीय नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने शुरू कर दी है। बीते दिन NIA ने दिल्ली में इस हत्याकांड को लेकर एक अलग से एफआईआर दर्ज कर ली है।

माना जा रहा है कि अब जल्द एनआईए टीम पंजाब पुलिस द्वारा बग्गा हत्याकांड मे गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लेगी। पंजाब पुलिस के एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने उक्त हत्याकांड को केवल 72 घण्टो में सुलझा कर सबको हैरान कर दिया था। उनकी टीम की तरफ से गिरफ्तार किए आरोपियों से पूछताछ में सामने आया था कि उनके लिंक पाकिस्तान से हैं और हत्या भी पाकिस्तान के इशारे पर की गई थी।

दम तोड़ गई AAP सरकार की SSF मुहिम, नंगल में सड़क हादसे के बाद नही पहुंची टीम, युवक की मौत, पढ़ें

आपको बता दें कि विकास बग्गा की हत्या के 2 दिन में पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों मनदीप कुमार उर्फ मंगी और सुरिंदर कुमार उर्फ रिक्का को गिरफ्तार किया था। एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने खुलासा किया था कि पकड़े गए आरोपियों ने माना है की बग्गा की हत्या के लिए ऑर्डर पाकिस्तान मैं बैठे उनके आका ने दिए थे। मगर हत्या के लिए उनको पैसों की फंडिंग पुर्तगाल से की गई थी।

इस मामले में पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने भी ये दावा किया था कि आईएसआई के कहने पर दोनों आरोपी काफी समय से पंजाब में काम कर रहे थे। इनको पंजाब पुलिस की एजेंसी स्टेट स्पेशल ऑपरेटिंग सेल (एसएसओसी) मोहाली द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी में यह भी सामने आया था कि दोनों शूटर एन्क्रिप्टेड एप्स से विदेश आधारित हैंडलरों के संपर्क में थे। इस कत्ल को अंजाम देने के लिए फंड और हथियारों का प्रबंध करने के अलावा व्यक्ति, जिसको टारगेट करना था, उसकी जगह और फोटो भी उनके साथ साझी की गई थी। जिसके बाद आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया।
उधर NIA ने पकड़े गए युवकों को हिरासत में लेने की तैयारी कर ली है। नाम न छापने की शर्त पर एक सीनियर अधिकारी ने बताया है कि जल्द ही एसएसपी रूपनगर गुलनीत सिंह खुराना को लेकर बड़ा अपडेट सामने आएगा।