सिख पगड़ी पहन PM Modi ने गुरुद्वारा Patna Sahib में टेका मत्था…’सेवा’ की और लंगर परोसा, हाई-वोल्टेज रोड शो, देखें Video

[google-translator]

The Target News

पटना । राजवीर दीक्षित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुरुद्वारा पटना साहिब (बिहार) का दौरा किया और प्रार्थना की और लंगर में भक्तों को भोजन परोसा।

पीएम मोदी सिख पगड़ी पहने नजर आए और उन्होंने गुरुद्वारा पटना साहिब में स्टील की बाल्टी से लंगर भी परोसा। तस्वीरों में प्रधानमंत्री को गुरुद्वारा परिसर में एक छोटे बच्चे से हाथ मिलाते देखा गया।

इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुद्वारा प्रबंधन को लंगर के लिए खाना बनाने में भी मदद की। इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री ने सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद के साथ पटना में भव्य रोड शो किया।

प्रधान मंत्री के नेतृत्व में हाई-वोल्टेज अभियान में समर्थकों की भारी भीड़ देखी गई, जो रोड शो के दौरान प्रधान मंत्री की एक झलक पाने के लिए आए थे। विशेष रूप से डिजाइन किए गए वाहन पर खड़े होकर पीएम मोदी ने सड़कों के किनारे जमा लोगों का अभिवादन किया।

पूरी सड़क को भगवा रंग से सजाया गया था क्योंकि सड़क के दोनों ओर भाजपा के झंडे देखे गए थे, और हजारों पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक भी भगवा शॉल और टोपी पहने हुए थे। 40 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के साथ, जो सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में चौथा सबसे बड़ा है, बिहार भारतीय राजनीति को आकार देने में महत्वपूर्ण स्थान रखता है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और वामपंथी दलों सहित बिहार में विपक्षी गठबंधन, महागठबंधन (महागठबंधन) ने हाल ही में घोषणा की कि राजद, उसका सबसे बड़ा घटक, राज्य की 40 लोकसभा सीटों में से 26 पर चुनाव लड़ेगा। एनडीए के हिस्से के रूप में, भाजपा और जदयू क्रमशः 17 और 16 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। 2019 में, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने 40 में से 39 सीटें जीतकर राज्य में जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस ने सिर्फ एक सीट जीती। राज्य में एक मजबूत ताकत राजद अपना खाता खोलने में विफल रही।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए नौ राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के 96 संसदीय क्षेत्रों में मतदान सोमवार सुबह सात बजे शुरू हो गया। 96 लोकसभा सीटों में से 25 आंध्र प्रदेश से, 17 तेलंगाना से, 13 उत्तर प्रदेश से, 11 महाराष्ट्र से, आठ-आठ मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल से, पांच बिहार से, चार-चार झारखंड और ओडिशा से और एक जम्मू और कश्मीर से है। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण तक अब तक 283 लोकसभा सीटों पर मतदान सुचारू और शांतिपूर्वक संपन्न हो चुका है।