PM Modi की रैली से पहले पुलिस छापेमारी, कई किसान नेता हिरासत में

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दो रैलियों से पहले कई किसान नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुरदासपुर और जालंधर में कई किसान नेताओं के घरों में पंजाब पुलिस ने छापा मारा और उन्हें हिरासत में ले लिया।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गुरदासपुर व जालंधर में रैली हैं। पटियाला में किसानों ने कहा था कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध करेंगे वहीं कई किसान नेताओं ने कहा था कि हेलिपैड के पास पीएम मोदी को काले झंडे दिखाएंगे।

किसान और जवान भलाई मोर्चा के सदस्य सुखदेव सिंह भोजपाज, तरलोक सिंह और सतबीर सिंह के ठीकानों पर पुलिस ने छापा मारा। इसके अलावा कीरती किसान यूनियन की गुरदासपुर शाखा के सेक्रेटरी और ट्रेड यूनियन नेता माखन कोहार के ठीकानों पर भी पुलिस पहुंची थी।

बताया गया है कि गुरुवार को देर रात कई जगहों पर छापेमारी की गई। लेकिन कई किसान नेता पहले ही घरों को छोड़ कर चले गए थे। पुलिस के छापे की सूचना किसान नेताओं को पहले ही मिल गई थी।

डीआईजी (बार्डर) राकेश कौशल का कहना है कि कोई छापेमारी नहीं की गई थी। हमने केवल किसानों के साथ चर्चा का एक रास्ता खोला है और उनसे बातचीत की जा रही है। जिससे कि वे कोई प्रदर्शन न करें।

यह भी कहा जा रहा था कि किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के संयोजक सरवन सिंह पंढेर पहुंचने वाले हैं। हालांकि पुलिस ने इस बात से इनकार किया है।

गुरुवार से ही किसान संगठनों ने गुप्त ठीकानों पर अपनी बैठकें कीं। बटाला, पठानकोट, होशियारपुर और अमृतसर के एसएसपी भी प्रधानमंत्री मोदी की रैली के दौरान तैनात रहेंगे।

➡️ इस Line को Click करके आप हमारे चैनल को Join कर सकते है।

वर्णनीय है कि जालंधर के बीकेयू एकता सिधुपुर के अध्यक्ष कुलविन्द्र सिंह शुक्रवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि कीरती किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष संतोख सिंह संधू के घर के बाहर भी पुलिस को तैनात किया गया था।

गौरतलब है कि पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में बड़ी चूक हुई थी और उस मामले में अब 9 पुलिस अफसरों पर गाज गिरी थी।