खालिस्तानी गिरोह के अंतर्राष्ट्रीय मॉड्यूल को तोड़ने में सफलता: बब्बर खालसा इंटरनेशनल के सदस्य को किया गिरफ्तार

अमृतसर । राजवीर दीक्षित

(Major Success: Punjab Police Breaks Khalistani Terror Module) पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है, जिससे खालिस्तानी समर्थित गिरोह के अंतर्राष्ट्रीय मॉड्यूल को तोड़ने में सफलता मिली है।

पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने ट्वीट करते हुए बताया कि खुफिया जानकारी पर आधारित एक ऑपरेशन में, पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) समर्थित आतंकी मॉड्यूल के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। इसके पकड़े जाने से संभावित लक्षित हत्याओं को टाल दिया गया है।

अमृतसर से हुई गिरफ्तारी

राज्य विशेष ऑपरेशन सेल (अमृतसर) ने अमेरिका में स्थित आतंकवादी हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी पासिया और इटली स्थित सहयोगी रेशम सिंह के एक गुर्गे को अमृतसर से गिरफ्तार किया है। शुरुआती जांच से पता चला है कि आरोपी अपने विदेशी संचालकों के निर्देश पर अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। उनसे एक पिस्तौल, 2 मैगजीन, नौ जिंदा कारतूस और एक खाली गोली का खोल बरामद हुआ है।

➡️ Video: पंजाब-हिमाचल के टैक्सी ऑपरेटर यूनियन के पदाधिकारी मिले डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री को, जाने क्या रहा कारण

AGTF का संयुक्त अभियान

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने राजस्थान पुलिस और बठिंडा पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में लॉरेंस गैंग के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है। ये तीनों आरोपित बिश्नोई और अमेरिका में बैठे गोल्डी बराड़ के लिए काम कर रहे थे। पुलिस ने यह गिरफ्तारी करके प्रतिद्वंद्वी गिरोहों में खूनी लड़ाई टाल दी है।

गिरफ्तार आरोपितों के पास से पुलिस टीमों ने .32 बोर की दो पिस्तौल और छह कारतूस बरामद किए हैं। यादव ने बताया कि एडीजीपी प्रमोद बान की समग्र देखरेख में एजीटीएफ टीमों ने बठिंडा पुलिस टीमों और राजस्थान पुलिस के सहयोग से हरचरणजीत सिंह को गिरफ्तार किया, जो मानसा पुलिस को भी वांछित था।