PSPCL के सहायक लाइनमैन को इस बड़े मामले में गिरफ्तार, मामला ट्यूबवेल बिजली कनेक्शन का

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

पंजाब विजीलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान  चरणजीत सिंह को गिरफ्तार किया, जो तकनीकी सहायक लाइनमैन (एएलएम) के पद पर तैनात था, लेकिन पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) कार्यालय बलबेहड़ा, जिला पटियाला में उपभोक्ता क्लर्क के रूप में काम कर रहा था।

वह बिलासपुर डेरा, बाजीगर बस्ती, पटियाला में रह रहा था, जिसे 15,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। राज्य विजीलेंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने यह खुलासा करते हुए कहा कि उपरोक्त आरोपी को पटियाला जिले के गांव दुलबा निवासी हरिंदर सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

पंजाब में अकाली दल-भाजपा में समझौते को लेकर क्या बोले प्रदेश अध्यक्ष जाखड़, देखें वीडियो

उन्होंने आगे कहा कि शिकायतकर्ता ने विजीलेंस ब्यूरो से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उक्त आरोपी ने उसके दादा के स्वामित्व वाले ट्यूबवेल बिजली कनेक्शन को उसके नाम पर करने के लिए 15,000 रुपये की मांग की है।

प्रवक्ता ने बताया कि प्रारंभिक जांच के बाद विजीलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया, जिसमें आरोपी अधिकारी को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 15,000 रुपये की रिश्वत ले रहा था।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत विजीलेंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन, पटियाला रेंज में मामला दर्ज किया गया है और इस मामले में आगे की जांच जारी है।