पंजाब में ड्रग नेक्सस के खिलाफ बड़ा एक्शन: तस्करों को जेल से बाहर शिफ्ट करेगी NCB

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

(NCB Cracks Down on Punjab’s Drug Nexus) पंजाब में तेजी से बढ़ते ड्रग नेक्सस पर लगाम कसने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। अब ड्रग तस्करों को पंजाब की जेलों में नहीं रखा जाएगा, बल्कि उन्हें राज्य के बाहर अन्य जेलों में शिफ्ट किया जाएगा।

🪀 पंजाब के मोगा से नंगल में आकर आत्महत्या करने वाली लड़की के खुलासे ने कर दिया सबको हैरान !

इस बड़े फैसले के पीछे का कारण पंजाब के ड्रग माफियाओं का पाकिस्तान से गहरा कनेक्शन बताया जा रहा है, जो जेल के अंदर से ही तस्करी का धंधा जारी रखते हैं।

Tragic Flood Video:  पंजाब-हिमाचल सीमा पर बह गई इनोवा, 9 लोगों की गई जान।

पंजाब की जेलों से बड़ा खतरा:

एनसीबी का कहना है कि पंजाब की जेलों में बंद ड्रग तस्कर पाकिस्तान के साथ संपर्क में रहते हुए ड्रग्स की सप्लाई को कंट्रोल कर रहे हैं। बॉर्डर से लगातार ड्रोन के जरिए हेरोइन की खेप भेजी जा रही है, जिससे स्थिति और भी गंभीर हो गई है। इस कारण एनसीबी ने बड़े स्तर पर कार्रवाई करते हुए तस्करों को दूसरी जगह शिफ्ट करने का फैसला किया है।

पहली बड़ी कार्रवाई:

इस कड़ी में एनसीबी ने पहला बड़ा कदम उठाते हुए कुख्यात ड्रग तस्कर बिल्ला हवेलिया को गुरदासपुर से गिरफ्तार कर असम की डिब्रूगढ़ जेल में भेजा है। हवेलिया पर एनडीपीएस (NDPS) के तहत 10 से अधिक केस दर्ज हैं और उसके पाकिस्तान के ड्रग तस्करों के साथ भी गहरे संबंध बताए जा रहे हैं। यह कार्रवाई पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में की गई है।