लोकसभा चुनावों के बाद अब पंजाब में प्रशासनिक फेरबदल की बारी: CM भगवंत मान जल्द लेंगे बड़ा फैसला

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

(Major Administrative Reshuffle in Punjab: CM Mann’s Big Decision Soon) पंजाब में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल के संकेत मिले हैं, और मुख्यमंत्री भगवंत मान जल्द ही इस पर बड़ा फैसला ले सकते हैं।

राज्य में प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों के तबादलों के निर्णय लोकसभा चुनावों के कारण अभी तक लंबित पड़े हुए हैं, लेकिन अब सीएम मान इस पर कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं।

  1. प्रशासनिक फेरबदल की तैयारी: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जल्द ही राज्य में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के तबादले पर निर्णय लेने वाले हैं। वार्षिक विभागीय तबादले भी इसी के साथ किए जाएंगे, जो चुनावों के कारण अब तक लंबित थे।
  2. लोकसभा चुनावों का प्रभाव: लोकसभा चुनाव और जालंधर वेस्ट विधानसभा के उपचुनावों के कारण तबादलों में देरी हुई है। अब चुनावी कामों से मुक्त होने के बाद, सीएम मान इस दिशा में आगे बढ़ने की तैयारी में हैं।
  3. कैबिनेट की बैठक: सीएम मान को जल्द ही कैबिनेट की बैठक बुलानी है, जिसमें वार्षिक तबादलों की नीति बनाई जाएगी और विभागीय तबादलों का समय तय किया जाएगा।
  4. कामकाज पर असर: तबादलों के न होने के कारण कई जिलों में सरकारी कामकाज प्रभावित हो रहा है। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के तबादले भी लटके हुए हैं, जिससे स्थिरता की कमी महसूस हो रही है।
  5. नई जिम्मेदारियां: आने वाले कार्पोरेशन चुनाव और चार विधानसभा सीटों के उपचुनावों के मद्देनजर नए अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपनी हैं।
  6. अधिकारियों का समर्थन: लोकसभा चुनाव के दौरान जिन अधिकारियों का समर्थन नहीं मिला था, उनके बारे में भी सरकार जल्द फैसला लेगी।

➡️ देखें Video: स्पाइस जेट की कर्मचारी ने सीआईएसएफ के जवान को मारा थप्पड़, गिरफ्तार।

इस समय, सरकारी हलकों में यह चर्चा है कि मुख्यमंत्री अगले 2-3 दिनों में तबादलों पर फैसला ले सकते हैं और कैबिनेट की बैठक भी जल्द बुलाई जा सकती है। तबादलों के बाद ही सरकारी कामकाज में स्थिरता आएगी और नई जिम्मेदारियों के लिए अधिकारियों को तैनात किया जाएगा।